Japani Encephalitis से लक्षणित 3 बच्चों का इलाज जारी, डॉक्टरों ने की पुष्टि देखिए वीडियो

Badal Dewangan

Updated: 24 Jun 2019, 02:31:08 PM (IST)

Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

जगदलपुर. बकावंड ब्लॉक के बाद अब दरभा में भी Japani Encephalitis दस्तक दे चुका है। खबर मिली है कि, कुल तीन बच्चों में जापानी बुखार के लक्षण दिखे हैं जिनका मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। इनका नाम क्रमश: मोहन मंडावी, पुष्पेंद्र एवं ललित है।। वहीं स्वास्थ्य अमला जहां जापानी बुखार थमने की बात कह रहा था, जापानी इंसेफेलाइटिस के लक्षणों वाले एक बच्चे के सैंपल को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक दो वर्ष का बालक पुष्पेंद्र लगभग सप्ताह भर से तेज बुखार से पीडि़त था। फिर अचानक उसकी तबियत में सुधार होने के बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गया था। जब इस गांव में शिविर लगाया गया था तब इस बालक के ब्लड सैंपल को भी सारे ग्रामीणों के साथ मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। जहां जांच के बाद पुष्पेंद्र के ब्लड में Japani Encephalitis के लक्षण दिखाई दिए और उसे तुरंत मेडिकल कॉलेज भर्ती किया गया। कुल तीन बच्चों में जापानी बुखार के लक्षण दिखे हैं जिनका मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। इनका नाम क्रमश: मोहन मंडावी, पुष्पेंद्र एवं ललित है।

दरभा के जांच में भी सामने आया मामला
जब पूरे जिले भर से बच्चों के ब्लड सैंपल को जांच के लिए लाया गया उनमें एक दरभा ब्लॉक के 1 बालक में भी Japani Encephalitis के लक्षण पाए जाने की बात सामने आ रही है। लेकिन इस बात की पुष्टि अधिकारियों ने की है।

Jagdalpur News : जापानी बुखार से जुड़ी बस्तर की सारी खबरें यहां पढ़े

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned