scriptएटीएम से करोड़ों की ठगी करने वाले दो आरोपी बस्तर में गिरफ्तार, ठगी के लिए फ्लाइट करते थे आना-जाना | Two accused of cheating crores from ATM arrested in Bastar | Patrika News

एटीएम से करोड़ों की ठगी करने वाले दो आरोपी बस्तर में गिरफ्तार, ठगी के लिए फ्लाइट करते थे आना-जाना

locationजगदलपुरPublished: Dec 03, 2020 01:06:29 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

शहर के एसबीआई के एटीएम से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को बुधवार को बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया।

ARRESTED : कोरोना ने शातिर बूटलेगर को पहुंचा दिया पुलिस की गिरफ्त में

ARRESTED : कोरोना ने शातिर बूटलेगर को पहुंचा दिया पुलिस की गिरफ्त में

जगदलपुर. शहर के एसबीआई के एटीएम से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को बुधवार को बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया। एमबीए पास और ग्रेजुएट युवकों ने एसबीआई बैंक को एक करोड़ 8 लाख 62 हजार रुपए का चूना लगाया।

इन युवकों ने तीन महीने में शहर के एसबीआई के 47 खातों व 28 एटीएम से रुपयों की ठगी की है। इस मामले पर एफआईआर होते ही पुलिस गंभीरता से जांच में जुट गई और 10 दिनों में ठगी के अंतर्राज्यीय गिरोह के दो आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले को लेकर बुधवार को बस्तर एसपी दीपक झा, एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि एटीएम से ठगी का यह प्रदेश में पहला मामला है। यह दोनों आरोपी यूपी के जौनपुर रीठी के रहने वाले हैं। इसमें आरोपी अनुराग पिता अनिल यादव 26 वर्ष डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम युनिवर्सिट से एमबीए भी किया हैं। वहीं दूसरा आरोपी जैनपुर सोनाहिता निवासी जनार्दन पिता रामजीवन यादव 33 वर्ष भी ग्रेजुएट है।

आरोपी युवक एटीएम से रुपए ठगी के लिए फ्लाइट से आना जाना करते थे। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने टीम तैयार कर उन्हें जौनपुर से गिरफ्तार किए हैं। दोनों आरोपियों युवक से दो लाख रुपए नगद, 5 मोबाइल, 3 चेक बुक, बैंक पास बुक और तीन एटीएम कार्ड बरामद किया गया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 120बी, 66 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो