scriptएनएमडीसी में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी करने वाले दो गिरफ्तार | Two arrested for cheating lakhs of rupees in name of employment | Patrika News

एनएमडीसी में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी करने वाले दो गिरफ्तार

locationजगदलपुरPublished: Oct 20, 2020 03:59:34 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

एनएमडीसी में नौकरी लगाने का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपयों की ठगी करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

जगदलपुर. एनएमडीसी में नौकरी लगाने का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपयों की ठगी करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में संलिप्त पार एक महिला के अलावा अन्य लोगों की भी पतासाजी पुलिस कर रही है।

मामले की जानकारी देते हुए सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि प्रार्थी यासमीन अंसारी निवासी कानपुर ने वर्ष 2017 में नवीन चौधरी, चंद्राकिरण ओगर, संजय डोनाल्ड दयाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिन्होंने यासमीन अंसारी और उनकी भांजी को नगरनार स्टील प्लांट में नौकरी पर लगाने के एवज में 9 लाख रुपए लिए थे।

वही इन आरोपियों ने बीते वर्ष 2017 में एनएमडीसी में नौकरी लगाने के एवज में कुछ लोगों ने उससे 9 लाख रुपयों की ठगी करने का रिपोर्ट दर्ज करवाया था। इसके साथ ही ठगों ने शहर के ही अन्य 11 लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर 42 लाख 50 हजार रुपये ऐंठ लिए। जब इन सभी प्रार्थियों ने अपने आप को ठगा महसूस किया तो उन्होंने इस मामले को लेकर कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी।

पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए बरेली निवासी नरेंद्र चौधरी व संजय दयाल की तलाश में जुट गई। पतासाजी के दौरान ही पुलिस दोनों आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 लाख रुपए से अधिक नगद समेत एक स्कार्पियो वाहन जब्त किया है। सीएसपी ने बताया कि इस मामले में शहर की एक महिला समेत और भी आरोपी शामिल है।

जिनकी पतासाजी की जा रही है। उन्होंने बताया कि ठगों ने प्रदेश के सैकड़ों लोगों से लगभग 3 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी की है। फिलहाल कोतवाली पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने और आवश्यक कार्रवाई करने के साथ मामले की सूक्ष्मता से जांच में जुट गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो