script

CRPF के दो जवान छेड़छाड़ के मामले में हुए बरी, छात्रा बोली- गलत हुआ है..

locationजगदलपुरPublished: Jan 20, 2019 02:55:45 pm

CRPF के दो जवान छेड़छाड़ के मामले में हुए बरी, छात्रा बोली- गलत हुआ है..

rape

रेप

जगदलपुर. दो साल पहले पालनार के कन्या छात्रावास में एक आयोजन के दौरान सीआरपीएफ के दो जवान के ऊपर छेड़छाड़ का आरोप लगने के बाद मामला दर्ज हुआ था। जिस पर सुनवाई करते हुए दंतेवाड़ा की जिला व सत्र न्यायाधीश कांता मार्टिन ने फैसला सुनाते हुए आरोपियों को बरी कर दिया है।
अधिवक्ता अशफ ाक अहमद खान ने बताया कि 31 जुलाई 2017 को पालनार कन्या छात्रावास में रक्षाबंधन के दिन सीआरपीएफ बटालियन के दो जवान नीरज व शमीम अहमद पर कन्या छात्रावास की छात्राओं से छेड़छाड़ करने की रिपोर्ट अधीक्षिका द्वारा दर्ज कराई गई थी। कुआकोंडा पुलिस ने धारा 354 क पास्को अधिनियम एवं अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 3 के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस मामले में दोनों पुलिस जवानों को गिरफ्तार भी किया था। दंतेवाड़ा कोर्ट में मामला पहुचने के बाद करीब 35 बार सुनवाई देते होने के बाद दंतेवाड़ा सत्र न्यायाधीश ने फैसला देते हुए दोनों जवानों को आरोप से बरी कर दिया है।
जागरुकों ने कहा छेड़छाड़ के दोषियों को लाना होगा सामने: सामाजिक व महिला संगठन से जुड़े जानकारों ने इस घटना पर तीखी टिप्पणी भी की थी। फैसला आने के बाद सोशल मीडिया पर टिप्पणी की क्या आरोपी हवा में गायब हो गए हैं? साथ ही वास्तविक आरोपियों को तलाशने की भी बात कही जा रही है।
दरअसल इस मामले में छात्राओं से छेड़छाड़ तो हुई थी। लेकिन जवानों के नाम आने के बाद उनकी पहचान करने के लिए पुलिस ने कभी भी जवानों को पीडि़त छात्राओं के सामने नहीं लाया। बल्कि पीडि़त छात्राओं को तस्वीर दिखाकर उन्हें पहचानने के लिए कहा गया। इतना ही नहीं इतने बड़े मामले की जांच के लिए कोई विशेष टीम भी गठित नहीं की गई थी, जबकि मामला काफी संवेदनशील था। साथ जांच पर भी समय समय पर सवाल खड़े होते रहे। इस मामले में तात्कालिक तहसीलदार ने फोटो दिखाकर पीडि़तों से पहचान करवाई जबकि पुलिस का कहना है कि उन्होंने आइटेंडी फाई ही नहीं करवाया है, और न ही इसे लेकर कोई लेटर जारी किया है। इससे साफ है कि जांच में काफी खामियां है।

ट्रेंडिंग वीडियो