आज होगी सौगातों की बारिश, सीएम करेगें 213 करोड़ की ये सभी विकास कार्य की घोषणा

हाता ग्रांउड से सीएम 15 हजार की भीड़ को करेंगे संबोधित, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली से लेकर नेटवर्क तक के लिए होगी घोषणा

By: Badal Dewangan

Published: 12 May 2018, 02:23 PM IST

जगदलपुर प्रदेश की भाजपा सरकार विकास यात्रा के नाम पर प्रदेश के लोगों को सौगातों के जरिए लुभाने की पूरजोर कोशिश में जुट गई है। शनिवार से शुरू हो रही इस यात्रा में सीएम डॉ. रमन सिंह हाता ग्राउंड में 15 हजार बस्तरवासियों के सामने 213 करोड़ की सौगातों की घोषणा करेंगे।

अपने इस कार्यकाल की अंतिम विकास यात्रा को लेकर जनता के बीच पहुंच तीन बार से सीएम रहे डॉ. रमन सिंह बस्तर के उन विधासभाओं को भेदने की भी कोशिश करेंगे जहां उनको पिछले विधानसभा में हार मिली थी। इसलिए भी कई मायनों मे विकास यात्रा को राजनीतिक पंडित अहम मान रहे हैं।

बस्तर में विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह 12 और 13 मई को बस्तर प्रवास में रहेंगे। इस दौरान वे 213 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इसमें 86 करोड़ 70 लाख के विकास कार्यों का लोर्कापण और 123 करोड़ 55 लाख के 57 विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इतना ही नहीं वे 11 हजार 401 हितग्राहियों को 3 करोड़ 62 लाख रुपए से अधिक के हितग्राहियों को सामान भी वितरित करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा की हमारी सरकार विकास की तस्वीर समाज के बीच रखने में सफल हुई है और अन्त्योदय के नीति में काम करने वाली हमारी सरकार राशन से लेकर रोशनी तक के व्यवस्था देने में जुटी हुई है।

विकास से होगी विजय हासिल
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा विकास ही हमारा चुनावी आधार है। इन्हीं मुद्दों को जनता के बीच ले जाकर चौथी बार प्रदेश में जीत का सफर भाजपा तय करेगी। उन्होंने कहा कि लोगों से किए वादों को पार्टी ने प्रमुखता से पूरा किया है। हर बार वे इसमें सफल रहे हैं, इसलिए जनता लगातार जनादेश दे रही है और इस बार भी देगी। वहीं उन्होंने कांगे्रस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कुछ असफल लोग की फौज विकास खोजने की बात कर रहे हैं।

होर्डिंग व झंडों से पटा पूरा शहर
विकास यात्रा के तहत शनिवार की दोपहर रोड़ शो होना है। इसके लिए पुलिस से लेकर कार्यकर्ताओं तक ने पूरी तैयारी कर ली। पूरा शहर भाजपा नेताओं के होर्डिंग्स व झंडों से पट गया है। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन भी शहर के चौक चौराहों को खूबसूरत बनाने प्रयास का शुरू कर दिया है।

जिला प्रशासन जुटा तैयारी में
हाता मैदान में होने वाली सभा के लिए जिला प्रशासन दिनभर तैयारियों में जुटा रहा। इधर ठेकेदार शुक्रवार की शाम तक सभा के लिए बने डोम को वाटरप्रुफ करने फाइनल टच देते में लगे रहे। यहां मंच की तैयारियों से लेकर लोगों के बैठने तक के लिए तैयारी का जायजा लेने भाजपा के कार्यकर्ता और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचते रहे। वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक स्टॉल का काम शाम होते होते पूरा कर लिया गया था।

Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned