scriptअपने पूरखों की जमीन देने वाले ये कोसारटेडा के ग्रामीण अब आंदोलन की तैयारी में, क्योकिं…. | villagers Kosarteda, gave land their ancestors,protest against govt | Patrika News

अपने पूरखों की जमीन देने वाले ये कोसारटेडा के ग्रामीण अब आंदोलन की तैयारी में, क्योकिं….

locationजगदलपुरPublished: Mar 18, 2020 02:01:12 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

ग्रामीणों का कहना है कि वे जनप्रतिनिधियों से पिछले १४ साल से मांग कर रहे हैं लेकिन अब तक उनकी नही सुनी अब वे हार चुके है।

अपने पूरखों की जमीन देने वाले ये कोसारटेडा के ग्रामीण अब आंदोलन की तैयारी में, क्योकिं....

अपने पूरखों की जमीन देने वाले ये कोसारटेडा के ग्रामीण अब आंदोलन की तैयारी में, क्योकिं….

जगदलपुर. कोसारटेडा बांध के लिए अपनी पूरखों की जमीने छोडऩे वाले अपने आप को ठगा हुआ महसुस कर रहे हैं। आज 14 साल बाद भी उन्हें न तो रहने के लिए और न हीं खेती के लिए ५ एकड़ जमीन मिली। एसे में अब आक्रोशित पीडि़त लोग आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं।

अधिकतर लोग आंदोलन के लिए तैयार
ग्रामीणों का कहना है कि वे जनप्रतिनिधियों से पिछले १४ साल से मांग कर रहे हैं लेकिन अब तक उनकी नही सुनी अब वे हार चुके हैं इसलिए उन्होंने आंदोलन की राह चुनी है। पीडि़त ग्रामीणों का कहना है कि वे प्रभावित सभी १०३१ परिवार के लोग बैठक कर रहे हैं। इसमें आने वाली लड़ाई को लेकर तैयारी को लेकर चर्चा चल रही है। अभी कुछ लोगों से संपर्क नहीं हो सका है लेकिन अधिकतर लोग आंदोलन के लिए तैयार है।

सरकार बदली तो उम्मीद जगी थी कि मांग पूरी होगी
आने वाले दिनों में आंदोलन की रूप रेखा पर चर्चा की जाएगी और प्लान तैयार कर आंदोलन किया जाएगा। उनका कहना है कि पिछले कई सालों से भाजपा की सरकार थी उनके नेताओं और अधिकारियों से मांग की। लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया। इस बार सरकार बदली तो उम्मीद जगी थी कि अब उनकी मांग पूरी होगी। लेकिन बदकिस्मती से एेसा नहीं हुआ। आज भी लोग परेशान है। इसलिए अब सभी ने आंदोलन करने का फैसला लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो