scriptCOVID 19: वायरोलॉजी लैब टेक्नीशियन सहित सात स्टाफ कोरोना संक्रमित | Virology lab technician including 7 staff tests COVID 19 positive | Patrika News

COVID 19: वायरोलॉजी लैब टेक्नीशियन सहित सात स्टाफ कोरोना संक्रमित

locationजगदलपुरPublished: Jul 27, 2020 09:34:40 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

डिमरापाल मेडिकल कॉलेज अब कोरोना का हॉट स्पॉट (Corona Hotspot) बन गया है। यहां पर रोजाना नए कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। मेडिकल कॉलेज से 7 कोरोना पॉजिटिव मिले।

coronavirus_treatment_02.jpg

कोरोना विस्फोट: 371 मरीज मिलने से प्रदेशभर में 6370 संक्रमित, पांच ने तोड़ा दम

जगदलपुर. डिमरापाल मेडिकल कॉलेज अब कोरोना का हॉटस्पॉट (Corona Hotspot) बन गया है। यहां पर रोजाना नए कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। मेडिकल कॉलेज से 7 कोरोना पॉजिटिव मिले। यह सर्जरी विभाग के संक्रमित स्टाफ नर्स के संपर्क में आए थे। इसमें एक संक्रमित वायरोलॉजी लैब का टेक्नीशियन है। ऐसे में मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।
मिली जानकारी के अनुसार संक्रमित टेक्निशियन कांकेर में पदस्थ है। वायरोलॉजी लैब में स्टाफ की कमी होने पर दूसरे जिले के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। ऐसे में यह टेक्नीशियन 3 दिन पहले कांकेर से आया है। बाहर से आने के बावजूद मेडिकल कॉलेज में इसकी किसी भी प्रकार की जांच नहीं की गई और सीधे ड्यूटी पर लगा दिया गया है। ऐसे में ड्यूटी के दौरान वायरोलॉजी लैब के अन्य स्टाफ संक्रमित टेक्नीशियन के संपर्क में आए होंगे। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा अब पूरे स्टाफ को भुगतना पड़ रहा है।
बस्तर संभाग के 5 जिले से रविवार को 52 संक्रमित मिले हैं, जिसमें बस्तर जिले से ही 21 पॉजिटिव मिले। इसमें डिमरापाल मेडिकल कॉलेज से सात और तोकापाल ब्लॉक के केशलूर आरटीआई क्वारंटाइन सेंटर से 14 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं बीजापुर जिले से 11, दंतेवाड़ा से 10, सुकमा से नौ और कांकेर जिले से 1 कोरोना पॉजिटिव सामने आया है। इन सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है।

मेकॉज में कोरोना जांच बंद हो सकता है
मेडिकल कॉलेज में अब कोरोना जांच बंद हो सकता है। गौरतलब है कि जिस लैब में कोरोना की जांच होती है वहीं का टेक्नीशियन संक्रमित है। यह कर्मचारी वायरोलॉजी लैब में डॉक्टर, साइंटिस्ट व अन्य स्टाफ के संपर्क में भी आया है। वायरोलॉजी लैब में तीन साइंटिस्ट पदस्थ हैं, जिसमें एक साइंटिस्ट पहले से ही बीमार होने के कारण छुट्टी पर है। वहीं अब अन्य स्टाफ को भी क्वॉरेंटाइन करने का पहल किया जा रहा है। ऐसे में कोरोना जांच बंद हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो