ये शख्स महिला नक्सलियों के साथ करता था गंदा काम, हुआ ये हश्र

नक्सलियों (Naxalite) की आंध्र ओडि़सा (Andhra and Odisa) बार्डर (Border) की स्पेशल जोनल कमेटी (DCM Naxalite Mamber) ने अपनी ही पार्टी के केडर 10 लाख के इनामी नक्सली नवीन को पार्टी से निकाला।

By: Badal Dewangan

Published: 07 Jul 2019, 08:01 PM IST

जगदलपुर. नक्सलियों ने अपने ही डीसीएम सदस्य नवीन पर कार्रवाई करते हुए उसे दलम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसके पीछे उन्होंने दलम की युवतियों के विरुद्ध (molestation case) हरकत करना बताया है। नक्सलियों ने जारी विज्ञप्ति में इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि नवीन एलियंस बोड़ा अंजनैया की नक्सली युवतियों के विरुद्ध हरकतों (molestation case) की वजह से मलकानगिरी और अन्य कटऑफ एरिया के लोगों ने हमें अपना समर्थन देना बंद कर दिया है।

उत्पीडन का आरोप अक्सर लगता रहता है
नक्सलियों ने अपने ही दलम के लोगों पर उत्पीडन (molestation case) का आरोप अक्सर लगते रहता है। लेकिन ऐसे ने अपने संगठन में ही बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने डीसीएम मेंबर को अपने दलम से बाहर का रास्ता दिखाया है। नक्सलियों ने कहा है कि 10 लाख इनामी नक्सली नवीन का अब दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी प्रेसनोट जारी कर ये जानकारी दी है। पहली बार नक्सल संगठन ने महिला नक्सलियों के वजूद को पार्टी में दी तवज्जो और अपने ही डिवीजऩल कमेटी के की मेम्बर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसे निकाल दिया।

नक्सलियों ने कहा कि 2004 में नवीन ने संगठन से जुड़े थे। बाद में यह आंध्र उड़ीसा बॉर्डर के डिवीजन कमेटी के अंतर्गत कोरकोंडा दलम का मेम्बर बना। और फिर 2016 में डीसीएम मेम्बर बना। यह बीएसएफ जवांनों पर हमले सहित कई हत्याओं के अलावा अन्य आपराधिक मामलों में शामिल था। लेकिन अब इसका नक्सली संगठन से कोई ताल्लुक नहीं है। नक्सलियों के दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी की ओर से यह प्रेसनोट जारी किया गया है ।

molestation ion case से जुड़ी खबरें पढऩे के के लिए यहां CLICL करें

Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned