Aaj Ka Rashifal : व्यापारियों के लिए शुभ दिन, शनिदेव की कृपा से बढ़ेगी संपत्ति

01 अगस्त को सुबह 9 बजकर 23 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। उसके बाद विष्कुम्भ योग शुरू हो जायेगा जो रविवार की सुबह 7 बजकर 52 मिनट तक रहेगा। शनिवार को चंद्रमा के पूर्वाषाढ़ नक्षत्र में रहने से मातंग योग भी बन रहा है। आज व्यापारियों को कारोबार में फायदा हो सकता है।

By: deepak deewan

Updated: 01 Aug 2020, 06:52 AM IST

जयपुर. 01 अगस्त को श्रावण शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और शनिवार का दिन है। सुबह 9 बजकर 23 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। उसके बाद विष्कुम्भ योग शुरू हो जायेगा जो रविवार की सुबह 7 बजकर 52 मिनट तक रहेगा। शनिवार को चंद्रमा के पूर्वाषाढ़ नक्षत्र में रहने से मातंग योग भी बन रहा है। आज व्यापारियों को कारोबार में फायदा हो सकता है।

आज का राशिफल -
मेष राशि:- आज आपके कारोबार में कुछ बड़े बदलाव आने की संभावना है. नौकरी में भी सफलता मिल सकती है. प्रेमी—प्रेमिकाओं को आज कुछ संयम बरतने की आवश्यकता है. आपके वैवाहिक जीवन के लिए दिन अच्छा साबित होगा.

वृष राशि:- कारोबार और नौकरी में आज के दिन तनाव होने के आसार हैं लेकिन दिन के अंत तक सब ठीक हो जाएगा. प्रेमी—प्रेमिका के साथ रिश्तों पर आपको थोड़ा अधिक ध्यान देने की जरूरत है. जीवनसाथी के साथ हल्का मतभेद हो सकता है.

मिथुन राशि:- व्यापार—व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आज नौकरी में सहकर्मी आपके लिए कुछ खास कर सकते है. वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा बितेगा. प्रेमी—प्रेमिका की मदद करने पर रिश्ता मजबूत होगा.

कर्क राशि:- कारोबार में आज के दिन आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. प्रेम संबंधों में अतिरेक से बचने की आवश्यकता है. दांपत्य जीवन में किसी की भी बातों में आकर आज कोई गलत कदम उठा सकते है.

सिंह राशि:- कारोबारी लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नौकरी में आप काम में दूसरों की मदद करेंगे तो अन्य लोग आपकी तारीफ करेंगे. आज आप अपने प्रेमी—प्रेमिका के साथ कहीं घूमने जा सकते है. दांपत्य जीवन में आज आपको पूर्ण सुख मिलेगा.

कन्या राशि:- आज आपकी आर्थिक तंगी दूर हो सकती है.कारोबार में आज आपके सहयोगी आपकी बहुत मदद करेंगे. नौकरी में उच्चाधिकारियों की सलाह जरूर लें. इस राशि वाले प्रेमियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. प्रेम संबंधों में सफलता और वैवाहिक जीवन में सुख मिलेगा.

तुला राशि:- कारोबार में आज आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में आज जितनी मेहनत करेंगे उतना अच्छा रहेगा. आज के दिन जीवनसाथी के कुछ काम भी खुद ही करने चाहिए, प्रेम संबंधों में भी साथी को सहयोग देने से लाभ मिलेगा.

वृश्चिक राशि:- कारोबार में आज आपकी मदद के लिए सहयोगी खुद आगे आएंगें. आज के दिन आपको धन लाभ होने के आसार हैं. प्रेम संबंधों में आज आपकी इच्छाएं पूरे होने के आसार हैं. दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा.

धनु राशि:- कारोबार में आज दोस्त आपका सहयोग करेंगे. नौकरी में आज के दिन आपको बिना वजह के विवाद में उलझने से बचना चाहिए. जीवनसाथी से जितना प्यार जताएंगे, उतना अच्छा रहेगा. प्रेम संबंधों में साथी से आपका झगड़ा हो सकता है.

मकर राशि:- कारोबार में आपके लंबे समय से रुके हुए काम आज पूरे हो सकते है. नौकरी में आज थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. आज प्रेमी—प्रेमिका से आपकी मुलाकात हो सकती है. जीवनसाथी के साथ दिन बहुत अच्छा बितेगा.

कुम्भ राशि:- कारोबार में आज ज्यादा भाग-दौड़ करना पड़ सकता है. नौकरी में भी काम के कारण आपकी भाग-दौड़ बढ़ जाएगी. आज आपके जीवनसाथी की वजह से दिन अच्छा बितेगा लेकिन प्रेमी—प्रेमिका के साथ विवाद हो सकता है जिसका असर आपके काम पर भी पड़ सकता है.

मीन राशि:- कारोबार में आपको आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी के लिए दिन आपके लिहाज से अच्छा रहेगा. आज के दिन जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं, मीन राशि वाले लोगों को आज प्रेम संबंधों में संभल कर रहने की जरूरत है.

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned