scriptDiwali Festival से पहले बच्चों को लेकर आ रही ये बड़ी खबर… जयपुर में बढ़ रहे हैं केस | 10 year old boy missing | Patrika News

Diwali Festival से पहले बच्चों को लेकर आ रही ये बड़ी खबर… जयपुर में बढ़ रहे हैं केस

locationजयपुरPublished: Oct 22, 2021 12:16:16 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

पुलिस काॅलोनी में लगे सीसी कैमरों की मदद भी ले रही है।

CRIME (symbolic photo)

CRIME (symbolic photo)

जयपुर
Wall city के बीचों बीच से ग्यारह साल का एक बच्चा दिनदहाड़े लापता हो गया है। उसकी तलाश के लिए पूरे शहर में छापेमारी की जा रही है लेकिन बच्चा अभी तक नहीं मिला है। चैबीस घंटे से भी ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी बच्चे के बारे में न तो परिवार को और न ही पुलिस को कोई सुराग लगा है। मामला अपहरण की धारा में नाहरगढ़ थाना पुलिस ने दर्ज किया है। जांच कर रही पुलिस ने बताया कि मूल रूप से टोंक और हाल गणगौरी बाजार में किराये से रहने वाले दशरथ सिंह ने बच्चे के Missing होने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।
पुलिस ने बताया कि दशरथ सिंह का बड़ा बेटा राजवीर सिंह जो ग्यारह साल का है, वह घर के नजदी ही गुरुवार सवेरे करीब नौ बजे किसी काम से गया था। काफी देर तक नहीं लौटा तो परिजनों ने तलाश शुरु की। आसपास कहीं नहीं मिला तो रिश्तेदारों और उसके दोस्तों के यहां भी पूछताछ की गई लेकिन वहां भी जानकारी नहीं मिल सकी। ऐसे मे परिवार को चिंता हुई और उन्होनें पुलिस को सूचना दी। पुलिस काॅलोनी में लगे CCTV कैमरों की मदद भी ले रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों प्रताप नगर से भी इसी तरह से घर के पास ही खेल रहा बच्चा लापता हो गया था जो आज तक नहीं मिला।
जयपुर में तीस प्रतिशत की दर से बढ़ रहे अपहरण के मामले
– पिछले साल जनवरी से सितंबर तक दर्ज हुए थे अपहरण के 387 केस
– इस साल जनवरी से अपहरण तक दर्ज हो चुके हैं अपहरण के 469 केस
– शहर के बाहरी क्षेत्रों के साथ ही अब चारदीवारी से भी बच्चे हो रहे लापता
– पिछले साल की तुलना में तीस फीसदी की दर से बढ़े अपहरण
– लापता होने वालों में लड़कियों की संख्या लड़कों से ज्यादा, ये बढ़ा रही चिंता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो