scriptविश्वविद्यालय परिसर में लगाए 101 पौधे | 101 plants planted on university campus | Patrika News

विश्वविद्यालय परिसर में लगाए 101 पौधे

locationजयपुरPublished: Aug 09, 2020 08:06:33 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

विश्वविद्यालय परिसर में लगाए 101 पौधे

विश्वविद्यालय परिसर में लगाए 101 पौधे

विश्वविद्यालय परिसर में लगाए 101 पौधे

विश्वविद्यालय परिसर में लगाए 101 पौधे
विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य पर रविवार को राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में भी पौधरोपण किया गया। प्रोफेसर डॉ. अजय मीणा के नेतृत्व में यहां 101 पौधे लगाए गए। इस दौरान लोकेश मीणा, डॉक्टर अमन जोरवाल, भरत मीणा, रमेश भाटी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
जल, जंगल और जमीन का संरक्षण हम सभी का दायित्व . सांसद बोहरा
आदिवासी हमारी संस्कृति की पहचान . सांसद बोहरा
सारंगपुरा श्मशान घाट में किया पौधरोपण
सिविल लाइंस में शिव पार्क में लगाए पौधे
जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र जी मोदी के आह्वान पर अपने संसदीय क्षेत्र में चल रहे पौधरोपण अभियान के तहत आज सिविल लाइंस स्थित शिव पार्क एवं बगरू विधानसभा क्षेत्र स्थित ग्राम सारंगपुरा श्मशान घाट पर पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण किया। इस मौके पर ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भौतिकता के इस दौर में जल, जंगल और जमीन का संरक्षण हम सभी का दायित्व है जिसे आज पूर्ण मनोयोग से निभाने की आवश्यकता है। सांसद बोहरा ने आज भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष स्वर्गीय ललित किशोर चतुर्वेदी की जन्म जयन्ती समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित रक्तदान शिविर एवं कोरोना योद्धा सम्मान समारोह में भी भाग लिया।
सांसद बोहरा ने आदिवासी नेता बिरसा मुण्डे को नमन करते हुए कहा कि आज विश्व आदिवासी दिवस है और अगर सही मायने में हमारे पर्यावरण को संरक्षित करने का कार्य किसी समाज ने किया है तो वो आदिवासी समाज है, इसलिए अब समय आ गया है कि प्रत्येक व्यक्ति रोजाना कम से कम 15 मिनट प्रकृति के संरक्षण में दे ताकि जल, जगल और जमीन का संरक्षण किया जा सके।
उनके साथ कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष चैथमल शर्मा, पंचायत समिति सदस्य केशव राम, पूर्व मण्डल अध्यक्ष रामराय शर्मा, वैद्य राजेन्द्र शर्मा, श्री लोकेश चतुर्वेदी सहित अनेक ग्रामवासी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
17ee960b-95a1-4358-9a66-d4a272f1850d.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो