राजस्थान में मिले 106 कोरोना पॉजिटिव केस, उदयपुर में आए सबसे ज्यादा नए संक्रमित मामले

प्रदेश में रविवार को 106 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। सबसे ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव उदयपुर में आए। प्रदेश में कोरोना से दो मौत भी दर्ज की गई। जयपुर और बांसवाड़ा में एक—एक मौत दर्ज की गई।

By: kamlesh

Updated: 10 May 2020, 10:24 PM IST

जयपुर। प्रदेश में रविवार को 106 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। सबसे ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव उदयपुर में आए। प्रदेश में कोरोना से दो मौत भी दर्ज की गई। जयपुर और बांसवाड़ा में एक—एक मौत दर्ज की गई। पिछले कुछ दिनों से उदयपुर में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। उधर उदयपुर के बाद जयपुर में सर्वाधिक मामले सामने आए।

प्रदेश में रविवार को उदयपुर में 30 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इसके अलावा जयपुर में 23, कोटा में 17, अजमेर में 9, जोधपुर में 11, नागौर में 3, पाली में 2, बांरा में 2, टोंक में 4, बीकानेर में 1, डूंगरपुर में 1, जालौर में 1, राजसमंद में 1, सिरोही में 1 नया कोरोना पॉजिटिव सामने आया है।

जयपुर में यहां आए पॉजिटिव
पुरानी बस्ती में 1, रामगंज के पुराना तबेला, मेंहदी का चौक, घाटगेट व हीदा की मोरी में 4, शास्त्री नगर में 10, चांदपोल में 3, नाहरी का नाका, मुरलीपुरा, महेश नगर, दादी का फाटक व मालवीय नगर में 1—1 कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है।

ठीक होने वालें की संख्या भी बढ़ी —:
प्रदेश में जिस तरह से कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है तो इसके विपरीत कोरोना से ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। जानकारी के अनुसार वर्तमान में 2 हजार 241 मरीज रिकवर हुए हैं इनमें से 1 हजार 993 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है तथा विभिन्न अस्पतालों में वर्तमान में 1 हजार 465 मरीज ही कोरोना का उपचार करा रहे हैं।

उदयपुर में एक दिन में मिले 30 पॉजिटिव
उदयपुर में एक दिन में रविवार को कुल 30 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 133 हो गई है। प्रशासन ने कांजी का हाटा क्षेत्र पर ही ध्यान केंद्रीत कर रखा है। घनी आबादी क्षेत्र की तंग गलियों में संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्र खाली करा दिया है। इधर, प्रशासन ने कांजी का हाटा क्षेत्र में बढ़े संक्रमण के बाद रविवार को करीब 93 जनों को बेड़वास स्थित पेसिफिक विश्वविद्यालय में क्वारंटाइन किया है। प्रशासन ने बसों के जरिए इन इलाकों से इन लोगों को विवि तक पहुंचाया और वहां क्वारंटाइन किया।

अजमेर में 10 नए कोरोना पॉजिटिव, पुष्कर में खुला खाता
अजमेर में कोरोना संक्रमण अब अंदरुनी और सघन आबादी में अपने जड़ें मजबूत करता जा रहा है। रविवार को अजमेर में 10 मामले नए सामने आए हैं। इनमें चार अंदरकोट क्षेत्र के एवं एक पुष्कर का मामला भी शामिल है। पुष्कर का यह पहला कोरोना पॉजिटिव केस है। अजमेर में अब तक कुल 220 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

हाल ए राजस्थान
कुल सैंपल — 166424
नेगेटिव — 158830
जांच रिपोर्ट बाकी — 3780
कुल पॉजिटिव — 3814
मरीजों की मौत — 108
पॉजिटिव से नेगेटिव — 2241
अब तक डिस्चार्ज — 1993

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned