चारदीवारी में रैपिड टेस्टिंग किट से 1090 लोगों के लिए सैम्पल, तीन निकले पॉजिटिव

चारदीवारी में रेपिड टेस्टिंग के दूसरे दिन लोगों में सैम्पल जांच करवाने का उत्साह देखते ही बना। लोग आस-पास की डिस्पेंसरियों में लोग खुद सैम्पल जांच करवाने पहुंचे। शनिवार को परकोटा क्षेत्र की 15 डिस्पेंसरियों में रेपिड टेस्टिंग किट से सैम्पलिंग ली गई। रेपिड टेस्टिंग किट से 1090 लोगों के लिए सैम्पल लिए। ( Coronavirus In Jaipur )

By: abdul bari

Published: 18 Apr 2020, 11:28 PM IST

जयपुर.
चारदीवारी में रेपिड टेस्टिंग के दूसरे दिन लोगों में सैम्पल जांच करवाने का उत्साह देखते ही बना। लोग आस-पास की डिस्पेंसरियों में लोग खुद सैम्पल जांच करवाने पहुंचे। शनिवार को परकोटा क्षेत्र की 15 डिस्पेंसरियों में रेपिड टेस्टिंग किट से सैम्पलिंग ली गई। रेपिड टेस्टिंग किट से 1090 लोगों के लिए सैम्पल लिए।


इन जगहों पर लिए सैंपल ( coronavirus In Jaipur )

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि रामगंज, रैगरों की कोठी, मोती कटला, पुरानी बस्ती, चौड़ा रास्ता, ऋषिगालव नगर, गंगापोल, आमागढ़, नीलगर मोहल्ला, तोपखाना देश, सिरहड्योडी, गोविंदनगर, तोपखाना हुजूरी, लक्ष्मीनारायणपुरी और बगरू वालों का रास्ता स्थित डिस्पेंसरियों में करीब 1090 लोगों के सैम्पल की जांच की गई। इनमें मोती कटला, गोविंदनगर और लक्ष्मी नारायणपुरी में लिए गए सैम्पल में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए, जिन्हें इएसआई और महात्मागांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जयपुर में आज 25 नए कोरोना पॉजिटिव आए

वहीं दूसरी और जयपुर में शनिवार को 25 नए कोरोना पॉजिटिव आए वहीं चार मरीजों की कोरोना से मौत दर्ज की गई। प्रदेश के दूसरे जिलों में कोरोना पॉजिटिव मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। प्रदेश में शनिवार को सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के मामले भरतपुर में और उसके बाद जोधपुर में सामने आए सामने आए।

प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का गणित

प्रदेश में शनिवार को 122 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए। इनमें भरतपुर 42, जोधपुर 26, जयपुर 25, नागौर 17, अजेमर 3, कोटा 5, टोंक 2, बांसवाड़ा और जैसलमेर 1—1 शामिल हैं। इसी के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1351 हो गई है। इनमें से 21 मरीजों की मौत हो गई है।

यह खबरें भी पढ़ें...

400 मास्क तैयार कर चुकी महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, इलाके में लगाया कर्फ्यू, पुलिस ने जब्त किए मास्क

जरूरतमंद लोगों के लिए 25 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी, जानिए किस तरह होगी खर्च


पेट दर्द की शिकायत पर भर्ती हुआ युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, हुई मौत तो अस्पताल ने शव निगम को सौंपा

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned