scriptसांवलिया सेठ के भंडारे से निकले 11 करोड़ कैश, तीस किलो चांदी और बड़ी मात्रा में सोना, सिर्फ 45 दिन में भेंट कर गए भक्त | 11 crore cash, 30 kg of silver came out of the store of Sanwalia Seth. | Patrika News

सांवलिया सेठ के भंडारे से निकले 11 करोड़ कैश, तीस किलो चांदी और बड़ी मात्रा में सोना, सिर्फ 45 दिन में भेंट कर गए भक्त

locationजयपुरPublished: Mar 11, 2023 02:15:33 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

चित्तौडगढ़ जिले में स्थित सावंलिया सेठ मंदिर में यह गिनती शुक्रवार रात पूरी हुई है।

seth_temple_photo_2023-03-11_14-12-56.jpg

sanwariya seth temple

जयपुर
श्रीकृष्ण के अवतार माने जाने वाले सांवलिया सेठ के खजाने से निकले कैश की गिनती पूरी हो गई है। इस सप्ताह तीन दिन तक गिनती की गई खजाने की और खजाने से निकले दस करोड़ रुपए से भी ज्यादा कैश, कई किलो चांदी और सोना। भक्तों ने सांवलिया सेठ के यह चढ़ावा करीब डेढ़ महीने में चढ़ाया है। डेढ़ महीने पहले जो कैश दानपेटी और खजाने से निकला उसे बैंक खातों में जमा करा दिया गया। अब चालीस से पैंतालीस दिन में फिर से इतना चढ़ावा आया है। चित्तौडगढ़ जिले में स्थित सावंलिया सेठ मंदिर में यह गिनती शुक्रवार रात पूरी हुई है।
मंदिर प्रबंधन ने बताया कि इस बार होलिका दहन के बाद दानपेटियां खोली गई। सीसीटीवी कैमरों की नजर में पंद्रह से बीस लोगों ने दान पेटियों में आया कैश गिनना शुरु किया। इसकी गिनती तीन चरणों में की गई। तीसरे चरण की गिनती शुक्रवार रात पूरी हो गई। तीन चरणों कि गिनती में दस करोड़, एक लाख, 33 हजार रुपए कैश प्राप्त हुआ। उसके अलावा मनी ऑर्डर से करीब एक करोड़, तेरह लाख और ग्यारह हजार रुपए प्राप्त किए गए। इसके अलावा भक्तों ने मंदिर मंडल और भेंट कक्ष कार्यालय में करीब 849 ग्राम सोना और करीब दस किलो से ज्यादा चांदी अर्पित की है। इसके अलावा 21 किलो चांदी और करीब 164 ग्राम सोना अन्य तरीकों से मंदिर में भेंट किया गया है।
यह सारा पैसा और सोना चांदी नियमानुसार सांवलिया सेठ मंदिर प्रबंधन के द्वारा नियमानुसार उनके मंदिर के खातों में जमा कराया जाता है। इससे मंदिर से जुड़े कार्य निष्पादित किए जाते हैं। सांवलिया सेठ देश ही नहीं विदेशों में भी नामी हैं। इन करीब डेढ़ महीने के दौरान करीब पचास लाख से भी ज्यादा भक्तों ने एक अनुमान के अनुसार सेठ सांवलिया के दर्शन किए हैं।
https://youtu.be/Le3gsOn4feI
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो