scriptकरीब 12 हजार थोक व किराना व्यापारियों के सहयोग से नहीं आई खाद्य सामग्री की कमी | 12 thousand kirana shopkeeper hold situation during corona | Patrika News

करीब 12 हजार थोक व किराना व्यापारियों के सहयोग से नहीं आई खाद्य सामग्री की कमी

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 11:26:33 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

करीब 12 हजार थोक व किराना व्यापारियों के सहयोग से नहीं आई खाद्य सामग्री की कमी

जयपुर। खाद्य मंत्री रमेश मीना ने बताया कि सरकार व व्यापारियों के सहयोग से प्रदेश में खाद्य सामग्री की कमी नहीं आई है। विभागीय अधिकारियों के माध्यम से किराना दुकानदारों थोक विक्रेताओं, आटा तेल एवं दाल मिलों के मध्य समन्वय कर लिया गया है। जिससे आवश्यक खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति नियमित रूप से की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में लगभग 11 हजार 563 किराना व्यापारी, 562 किराना सामान विनिर्माता एवं 1362 थोक व्यापारी सराहनीय कार्य कर रहे हैं। उन्होंने व्यापारियों से भविष्य में भी इस तरह से सहयोग प्रदान किए जाने की अपेक्षा की है।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन अवधि के दौरान आमजन को आवश्यक खाद्य वस्तुओं की नियमित रूप से आपूर्ति में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में एनएफएसए के लाभार्थियों को अप्रेल माह का राशन का वितरण गत 28 मार्च से शुरू कर दिया गया है। जिसमें से विभाग ने लगभग 70 प्रतिशत राशन का वितरण 5 अप्रेल तक कर दिया गया है। जबकि 6 माह पूर्व राशन का वितरण माह के अंत तक या अगले माह में प्रारंभ किया जाता था। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन अवधि के दौरान अल्प समय में त्वरित गति से आमजन को राशन उपलब्ध कराने में निश्चित तौर पर फील्ड में कार्यरत विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ उचित मूल्य दुकानदारों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो