scriptराजस्थान में सामने आए कोरोना के 13 नए मामले, जानिए अब तक की पांच बड़ी खबरें | 13 more positive cases of COVID-19 reported from Ramganj Jaipur | Patrika News

राजस्थान में सामने आए कोरोना के 13 नए मामले, जानिए अब तक की पांच बड़ी खबरें

locationजयपुरPublished: Apr 01, 2020 04:01:32 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में जयपुर के शहर के रामगंज में 13 और कोरोना पॉजेटिव मिले हैं। रामगंज में पॉजिटिव पाए गए सभी 13 व्यक्ति रामगंज में पाए गए पहले पॉजिटिव के संपर्क में आए हुए लोग हैं।

Coronavirus

Coronavirus

जयपुर। वायरस के संक्रमण से बचाव का एक मात्र मूलमंत्र स्टे होम है। ऐसे में कोरोना बीमारी से जंग जीतने के लिए घर पर रहें। लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

1. राजस्थान में सामने आए कोरोना के 13 नए मामले
राजस्थान में जयपुर के शहर के रामगंज में 13 और कोरोना पॉजेटिव मिले हैं। रामगंज में पॉजिटिव पाए गए सभी 13 व्यक्ति रामगंज में पाए गए पहले पॉजिटिव के संपर्क में आए हुए लोग हैं। 13 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 106 हो गई है। इनमें प्रदेश के 89 और ईरान से लाए गए 17 भारतीयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

2.जयपुर: परकोटे की ड्रोन से निगरानी
जयपुर के परकोटे में कर्फ्यू लगाकर इसे सील कर दिया गया है। यहां सऊदी से लौटे युवक के संक्रमित मिलने के बाद अब तक 26 पॉजिटिव मिल चुके हैं, जो कि सभी युवक से जुड़े हुए थे। इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

3. भीलवाड़ा में 13वें दिन भी कर्फ्यू जारी
प्रदेश के भीलवाड़ा शहर में कोरोना के खिलाफ बुधवार को 13वें दिन भी जारी कर्फ्यू जारी है। कर्फ्यू में पुलिस ने सख्ती और बढ़ाई है। जिला प्रशासन 3 से 13 अप्रेल तक लगाए जाने वाले महाकर्फ्यू की तैयारी में जुटा हुआ है। भीलवाड़ा जिले में मंगलवार से अभी तक कोई नया रोगी सामने नहीं आया है।

4. राजस्थान सरकार उठाएगी और सख्त कदम
प्रदेश में कोरोना वायरस से प्रतिदिन बढ़ते मामलों के बाद सरकार पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। प्रदेश के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने दो टू शब्दों में कहा है कि एक या कुछ लोगों की लापरवाही को पूरा प्रदेश नहीं भुगतेगा। लॉकडाउन की पालना के लिए सरकार अब और भी सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रही है।

5. कई जिलों से तबलीगी जमात के लोग पकडे़
तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर लौटे जमात के लोगों के राजस्थान में आने की खबर से राज्य प्रशासन में हड़कंप मच गया है। चूरू, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, हनुमानगढ़, भरतपुर, बीकानेर, कोटा, टोंक और बाड़मेर से तबलीगी जमात के लोगों को पकड़ा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो