Aaj Ka Rashifal - चंद्रमा के संयोग ने बढ़ा दी शुभता, धन—संपत्तिदायक रहेगा शुक्रवार

14 अगस्त को चंद्रमा के कारण दो शुभ संयोग बन रहे हैं। इसका अधिकांश लोगों को धन—संपत्ति प्राप्ति के रूप में फायदा मिलेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि शुक्रवार को चंद्रमा उच्च राशि में रहेगा। आज लक्ष्मीजी की पूजा का विशेष लाभ मिलेगा.

By: deepak deewan

Updated: 14 Aug 2020, 07:08 AM IST

जयपुर. 14 अगस्त को चंद्रमा के कारण दो शुभ संयोग बन रहे हैं। इसका अधिकांश लोगों को धन—संपत्ति प्राप्ति के रूप में फायदा मिलेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि शुक्रवार को चंद्रमा उच्च राशि में रहेगा। आज लक्ष्मीजी की पूजा का विशेष लाभ मिलेगा.

मेष राशि:- कारोबार के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी होगा. नौकरी में आपके सामने कई जिम्मेदारियां आएंगी, जिन को आप अच्छी तरह से पूरा करेंगे. प्रेमी—प्रेमिका का सहयोग मिलेगा, जीवनसाथी का व्यवहार भी आज आपके लिए लाभदायक रहेगा.

वृष राशि:- आज कारोबार में आपको खासी सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रतिद्वंदी आपसे आगे निकलने का प्रयास करेंगे लेकिन आप भारी रहेंगे. शाम का वक्त प्रेमी—प्रेमिका के साथ व्यतीत कर सकते हैं. दांपत्य जीवन भी सुखी बना रहेगा.

मिथुन राशि:- व्यापार—व्यवसाय के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. नौकरी में पिछले कुछ दिनों से चली आ रही समस्या से आपके मुक्ति मिलेगी. जीवनसाथी की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेगा. प्रेम संबंध में सुधार होगा.

कर्क राशि:- कारोबार में बढ़ोतरी के लिए आज आप जो निर्णय लेंगे, उसमें आपको लाभ होगा. नौकरी में आज आपके अंदर नए कार्य करने की दिलचस्पी बढ़ेगी. प्रेम संबंधों में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी और जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.

सिंह राशि:- कारोबारी लाभ में बढ़ोतरी होगा, हालांकि खरीदारी से व्यय भी होगा. नौकरी में आज आपके विरोधियों का षड़यंत्र असफल हो जाएगा. प्रेम संबंधों में भाग्य आज आपका साथ देगा. जीवनसाथी से कटुता खत्म होगी और नए रिश्तों की शुरुआत होगी.

कन्या राशि:- आज आर्थिक लाभ होगा लेकिन व्यय पर भी ध्यान रखें. नौकरी में साथ काम करने वालों का सहयोग बढ़ेगा. प्रेम संबंधों में वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.

तुला राशि:- आज धन की प्राप्ति होगी. कारोबार में आर्थिक संतुलन बनाए रखने के लिए खर्चे कम करना अच्छा रहेगा. नौकरी में शुभ समाचार मिल सकता है. प्रेमी—प्रेमिका से रिश्ते तनावपूर्ण हो सकते हैं. जीवनसाथी पर ध्यान देने से प्यार बढेगा.

वृश्चिक राशि:- कारोबार में बढ़ोतरी के लिए किए गए प्रयासों से आज आपको लाभ होगा. नौकरी में आपकी परेशानी कम होगी. प्रेम संबंधों में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जीवनसाथी से रिश्ते मजबूत होंगे और परिवार में खुशनुमा वातावरण रहेगा.

धनु राशि:- आज व्यापार में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, धन धान्य में भी वृद्धि होगी. नौकरी में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना होगा और प्रेमी—प्रेमिका से आज दूरी बनाकर रखनी होगी.

मकर राशि:- आकस्मिक धन लाभ के योग हैं. कारोबार में कोई आपकी मदद कर सकता है. नौकरी में अच्छा समय व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी से संबंधित समस्या का आज अंत हो जाएगा. प्रेम संबंध अच्छे बने रहेंगे.

कुम्भ राशि:- कारोबार में पूर्व में बनाई योजनाओं का आज आपको लाभ मिलेगा. नौकरी में आज आपकी मेहनत की सराहना होगी, साथ ही उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से धन मिलने का योग है.

मीन राशि:- व्यवसाय में आज लाभ होगा, आमदनी के नए स्रोत सामने आएंगे. नौकरी में भी लाभ होगा, हालांकि आपको आलस्य से बचना होगा. प्रेमी—प्रेमिका से मुलाकात हो सकती है, जीवनसाथी का आज सहयोग मिलेगा.

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned