script141 people arrested in Jodhpur nuisance case, 9 policemen injured | जोधपुर उपद्रव मामले में 141 लोग गिरफ्तार, 9 पुलिसकर्मी हुए चोटिल | Patrika News

जोधपुर उपद्रव मामले में 141 लोग गिरफ्तार, 9 पुलिसकर्मी हुए चोटिल

पुलिस ने लगाया अतिरिक्त जाब्ता

जयपुर

Updated: May 05, 2022 10:38:41 am

जोधपुर में झंडा लगाने को लेकर हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने अब तक करीब डेढ़ सौ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में 133 लोगों को धारा 151 में और 8 को अन्य मुकदमों में गिरफ्तार किया। डीजीपी एमएल लाठर पुलिस मुख्यालय से लगातार पूरे प्रकरण पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही जयपुर से जो पुलिस अधिकारी जोधपुर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए और फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों को दिशा-निर्देश देने के लिए भेजे गए हैं उनसे भी रिपोर्ट ली जा रही है।

जोधपुर उपद्रव मामले में 141 लोग गिरफ्तार, 9 पुलिसकर्मी हुए चोटिल

पुलिस महानिदेशक एम.एल लाठर ने बताया कि जोधपुर में स्थिति नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठा रही हैं। उपद्रव करने वाले लोगों को चिन्हित कर लिया गया है और आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई लगातार जारी है। इसके साथ ही अब तक 141 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं।

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को जोधपुर भेजा गया है और हर स्थिति पर नजर रखी जा रही हैं। अब तक पुलिस की ओर से 4 एफआईआर और आमजन की ओर से आठ एफआईआर दर्ज की गई हैं। उपद्रव में 9 पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं जिनमें किसी की भी हालत गंभीर नहीं हैं और सभी सुरक्षित हैं।

वहीं 3 लोग अस्पताल में भर्ती हैं जिन का इलाज अभी चल रहा है, हालांकि तीनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. डीजीपी ने आमजन से शांति व्यवस्था बनाए रखने, अफवाह पर ध्यान न देने और अफवाहों के बारे में तुरंत पुलिस अधिकारियों को सूचना देने की अपील की है।
उपद्रवियों को किया चिन्हित डीजीपी एमएल लाठर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है. साथ ही सोमवार रात और मंगलवार सुबह जो उपद्रव हुआ उसमें एक ही समूह के लोग शामिल थे या अलग अलग समूहों के लोग थे, इसकी भी पड़ताल की जा रही है।

डीजीपी ने बताया कि उपद्रवी चाहे कोई भी हों उन्हें किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। जोधपुर में हुए उपद्रव के बाद शहर में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए और माहौल को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्यालय से विशिष्ट अफसरों की टीम जोधपुर भेजी गई है। इनमें एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया, एडीजी संजय अग्रवाल, डीआईजी राहुल प्रकाश सहित एक दर्जन से अधिक अधिकारियों को जोधपुर भेजा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Petrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बात'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीRam Mandir : पांच गुम्बद वाला दुनिया का अकेला होगा राम मंदिर, जाने अलग दिखने वाली विशेषताएंभाजपा नेता को किया गिरफ्तार, आशियाना ध्वस्त करने पहुंचा था बुलडोजरपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने क्यों दिया सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट?सिर्फ पेट्रोल और डीजल ही नहीं, पांच चीजें हुईं सस्ती, केरल सरकार ने भी घटाया वैट, चेक करें आपके शहर में क्या हैं दामIPL 2022 Point Table: गुजरात, राजस्थान, लखनऊ और बैंगलोर ने प्लेऑफ में बनाई जगह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.