scriptJaipur Corona Update: जयपुर में आज 15 नए कोरोना पॉजिटिव मिले | 15 new corona positives were found in Jaipur today | Patrika News

Jaipur Corona Update: जयपुर में आज 15 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

locationजयपुरPublished: Dec 06, 2021 07:58:41 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

Jaipur Corona Update:
9 इलाकों में मरीज संक्रमित सर्वाधिक 4 मरीज मिले बापू नगर में

15 new corona positives were found in Jaipur today

15 new corona positives were found in Jaipur today

Jaipur Corona Update:

जयपुर में आज फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कल की तुलना में आज जिले में दोगुने कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक जयपुर में 15 नए कोरोना पॉजिटिव जिले में मिले हैं। अब जिले के ज्यादातर इलाके संक्रमण की चपेट में हैं। 40 से ज्यादा इलाकों में कोरोना के एक्टिव केस मौजूद हैं। जयपुर में अभी कुल 102 एक्टिव केस हैं। बापू नगर से 4, जगतपुरा में 3, सोडाला में 2, आदर्श नगर, अजमेर रोड, दुर्गापुरा, सांगानेर, सीतापुरा और वैशाली नगर में एक-एक नया मरीज मिला है।
इन इलाकों में हैं मरीज
अम्बाबाड़ी, राजापार्क, तिलक नगर, आदर्श नगर, बापू नगर, सेठी कॉलोनी, जवाहर नगर, प्रतापनगर, जगतपुरा, आमेर रोड, सांगानेर, सीतापुरा, मानसरोवर, वैशाली नगर, विद्याधर नगर, बनीपार्क, सिविल लाइंस, अजमेर रोड, सोडाला, सांगानेर, गांधी नगर, जमवारामगढ़, भांकरोटा, दुर्गापुरा, झालाना, महेश नगर, मालवीय नगर, फागी, फुलेरा, टोंक फाटक, लाल कोठी, मुरलीपुरा, जयसिंहपुरा खोर, जौहरी बाजार, सिरसी सहित 40 से ज्यादा इलाकों में अभी कोरोना का संक्रमण है।
अभी राजस्थान में 9 मामले
राजस्थान में अभी ओमिक्रॉन पॉजिटिव के नौ मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से झोटवाड़ा निवासी एक ही परिवार के चार सदस्य 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से आए थे और 28 नवंबर को एक शादी समारोह में शामिल हुए थे। इसके बाद उनके कोरोना पॉजिटिव होने और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने का पता चला तो सीएमएचओ प्रथम की ओर से चारों को आरयूएचएस में 2 दिसंबर को भर्ती करवाया गया। उनके सम्पर्क में आने वाले लोगों का पता किया गया। इसके बाद मरीजों के सम्पर्क में आई सीकर के अजीतगढ़ निवासी 25 लोगों को कोरोना टेस्ट करवाया गया। इनमें से 5 लोग ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए, जबकि बाकी लोगों में कोरोना नेगेटिव पाया गया है। इस मामले के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ एयरपोर्ट प्रशासन ने गंभीरता दिखाई और अब हर यात्री की ट्रेवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो