राजस्थान: लग्ज़री कारों और पावर बाइक्स से पहुंचे हरियाणा के 'लठैत'! 15 अरेस्ट, जानें पूरा माजरा

राजस्थान: लग्ज़री कारों और पावर बाइक्स से पहुंचे हरियाणा के 'लठैत'! 15 अरेस्ट, जानें पूरा माजरा

By: nakul

Published: 28 Sep 2020, 12:42 PM IST

जैतपुरा/चौमूं।

हरियाणा के लोगों का लग्ज़री कारों और पावर बाइकों में सवार होकर राजस्थान की ज़मीन पर कब्ज़ा करने पहुँचने का सनसनीखेज़ और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार करते हुए कुछ लग्ज़री गाड़ियों को भी जप्त किया है। इस तरह का मामला सामने आने के बाद पुलिस तो हैरत में है ही आमजन भी खौफज़दा है।

लग्जरी कारों व पावर बाइकों से पहुंचे

पुलिस कमिश्नरेट के चौमूं थाना इलाके में ग्राम जैतपुरा के औद्योगिक क्षेत्र में सुबह तीन दर्जन से अधिक लग्जरी कारों व पावर बाइकों के दौडऩे और ढाई दर्जन लोगों के एक साथ गाडियों में उतरने से दहशत का माहौल बन गया। जमीन पर कब्जे की सूचना पर पहुंची चौमूं पुलिस को देखकर कुछ आरोपी गाडिय़ों को छोड़कर खेतों की तरफ भाग खड़े हुए तथा कुछ वाहनों समेत भाग गए। हालांकि पुलिस ने उनका पीछाकर डेढ़-दो घंटे की मशक्कत के करीब 15 जनों को पकड़ा।

पकडे गए लोगों से पुलिस ने पांच लग्जरी कार जब्त की हैं। पुलिस ने पकड़े लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। सामने आया है कि आरोपियों में अधिकतर लोग हरियाणा के हैं।

शिकायत के बाद एक्शन में आई पुलिस

थाने के सहायक उपनिरीक्षक मोहनलाल ने बताया कि अनन्तपुरा निवासी रामकुंवार टोड़ावता ने सुबह शिकायत दी थी कि ग्राम जैतपुरा में रीको के पास उसकी खातेदारी जमीन पर हरियाणा के कुछ लोग कब्जा करने की नियत से आए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर ये लोग खेतों की तरफ दौड़ पड़े।

पुलिस ने पीछा कर 15 जनों को पकड़ा और 5 लग्जरी कार जब्त की। इस दौरान जैतपुरा पूर्व सरपंच बाबूलाल टोडावता, वार्ड पंच महेंद्र रजवानिया, अनन्तपुरा सरपंच मदनलाल टोडावता समेत बड़ी सं या में लोग एकत्र हो गए। लोगों में दहशत का माहौल बना रहा।

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि हरियाणा चरखी दादरी निवासी चिराग जाट, सुधीर जाट, पवन जाट, मुकेश शर्मा, अरुण जाट, नरेश जाट, हिमांशू माली, झुंझंनंू निवासी युवराज मेघवाल, कुलदीप सिंह, मनीष जाट, मोहित जाट, पलटू बैरागी, अशोक छीपी, अमित जाट, प्रवेश जाट समेत 15 जनों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।


देर रात तक रही चर्चा

बाहरी लोगों के ग्रामीण क्षेत्र में लवाजमे के साथ गाडिय़ों में आने और फिर पुलिस को देखकर खेतों में दौडऩे की चर्चा इलाके फैली रही। देर रात तक लोग मामले को लेकर आपस में चर्चा करते दिखे।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned