scriptप्रदेश को जल्द मिलेंगे 737 नए चिकित्सक, साढ़े पन्द्रह हजार नर्सिंग कर्मियों की होगी भर्ती | 15 thousand 500 nursing Staff recruit in rajasthan | Patrika News

प्रदेश को जल्द मिलेंगे 737 नए चिकित्सक, साढ़े पन्द्रह हजार नर्सिंग कर्मियों की होगी भर्ती

locationजयपुरPublished: Nov 23, 2019 08:08:19 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश को 737 नए चिकित्सक मिलेंगे। राज्य सरकार अस्पतालों में स्टाफ की कमी दूर करने के लिए 15 हजार 500 नर्सिंग कर्मियों की भर्ती भी करेगी।

प्रदेश को जल्द मिलेंगे 737 नए चिकित्सक, साढ़े पन्द्रह हजार नर्सिंग कर्मियों की होगी भर्ती

,,

जयपुर। चिकित्सा एवं जन सम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राज्य में चिकित्सक भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी। इससे प्रदेश को 737 नए चिकित्सक मिलेंगे। राज्य सरकार अस्पतालों में स्टाफ की कमी दूर करने के लिए 15 हजार 500 नर्सिंग कर्मियों की भर्ती भी करेगी। उन्होंने अजमेर के पीसांगन पंचायत समिति के गोला गांव में नई पीएचसी और लामाना में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की भी घोषणा की।
डॉ. शर्मा शनिवार को अजमेर जिले के गोला ग्राम पंचायत में 2.60 करोड़ की लागत से नए कक्षा कक्षों एवं अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी दूर करने के लिए नई भर्ती कर रही है। यह भर्ती प्रक्रियाधीन है। राज्य को जल्द ही 737 नए चिकित्सक मिल जाएंगे।
चिकित्सक मिलने तक अस्थायी भर्ती के लिए विभाग से रिक्त पदों के प्रस्ताव मांगे गए है। जल्द यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पीसांगन एवं नसीराबाद सहित पूरे जिले में चिकित्सा व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रखने के निर्देश दिए।
चिकित्सा मंत्री ने गोला ग्राम पंचायत के ग्रामीणों की मांग पर हाथों हाथ गांव में नई पीएचसी खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इससे गोला सहित आसपास के कई गांवों के लागों को इनके घर के पास ही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने लामाना गांव में भी उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा की। पीसांगन से ब्यावर सड़क की मांग पर उन्होंने कहा कि जल्द ही इस संबंध में राज्य सरकार से सम्पक्र कर कार्यवाही की जाएगी। डॉ. शर्मा ने कहा कि क्षेत्र के विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो