scriptरोडवेज के 15 हजार कर्मचारियों को वेतन का इंतजार | 15 thousand employees of roadways await salary | Patrika News

रोडवेज के 15 हजार कर्मचारियों को वेतन का इंतजार

locationजयपुरPublished: Oct 30, 2020 11:34:19 pm

Submitted by:

vinod

त्योहार का सीजन (Festival season) है, बसें सवारियों (Riders) से भरी हुई आ जा रही हैं, लेकिन रोडवेज कर्मचारियों (Roadways employees) की जेब खाली है। कर्मचारियों को सितंबर माह का वेतन (September salary) अक्टूबर के खत्म होने तक भी नहीं मिला है। ऐसे में प्रदेशभर के कर्मचारी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

रोडवेज के 15 हजार कर्मचारियों को वेतन का इंतजार

रोडवेज के 15 हजार कर्मचारियों को वेतन का इंतजार

कोटा। त्योहार का सीजन (Festival season) है, बसें सवारियों (Riders) से भरी हुई आ जा रही हैं, लेकिन रोडवेज कर्मचारियों (Roadways employees) की जेब खाली है। कर्मचारियों को सितंबर माह का वेतन (September salary) अक्टूबर के खत्म होने तक भी नहीं मिला है। ऐसे में प्रदेशभर के कर्मचारी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार कोटा डिपो में करीब 350 कर्मचारियों समेत प्रदेशभर 15 हजार कर्मचारी को गत माह का वेतन मिलने का इंतजार है। इनमें चालक, परिचालक, वर्कशॉप व कार्यालय में कार्य करने वाले सभी कर्मचारी शामिल हैं। कर्मचारियों ने बताया कि कोरोना काल में वैसे ही खर्च बढ़ गया है। ऐसे में वेतन न मिलने से लोन की किस्तें, बिजली और नल के बिल भी पेंडिंग पड़े हैं।
रोडवेज का राजस्व भी कम
जानकारी के अनुसार कारोना से पहले प्रदेशभर में 4000 के करीब बसें संचालित की जा रहीं थी और इनसे प्रतिदिन करीब 5 करोड़ का राजस्व प्राप्त हो रहा था। अब बसों की संख्या करीब आधी रह गई है तो राजस्व भी लगभग 50 फीसदी ही रह गया है।
कर्मचारियों की समस्या से अवगत भी करवाया
समय पर वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है। ज्ञापन देकर कर्मचारियों की समस्या से अवगत भी करवाया जा चुका है।
-राधेश्याम वशिष्ठ, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष,संयुक्त कर्मचारी फैडरेशन, भारतीय मजदूर संघ
सरकार कर्मचारी हित में करे सहयोग
रोडवेज को वर्तमान में कम राजस्व मिल रहा है, लेकिन कर्मचारियों के हित में सरकार को रोडवेज का सहयोग कर कर्मचारियों के वेतन की व्यवस्था करनी चाहिए।
-धर्मवीर चौधरी, राजस्थान स्टेट रोडवेज एम्पलाइज यूनियन, एटक
जल्द ही मिलेगा वेतन
राजस्व में कमी से परेशानी हुुई है, लेकिन रोडवेज कर्मचारियों को जल्द ही वेतन मिलेगा। इसके लिए सरकार ने राशि दी है।
-दीपक खंडेलवाल, जोनल मैनेजर, रोडवेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो