scriptउप चुनाव वाले क्षेत्रों में जनता को 158 करोड़ की सौगात | 158 crore gifts to the public in the by-election areas | Patrika News

उप चुनाव वाले क्षेत्रों में जनता को 158 करोड़ की सौगात

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2021 09:37:45 pm

Submitted by:

Ashish

राज्य की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले राज्य सरकार ने वल्लभनगर, सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्रों को सौगात दी है।

158 crore gifts to the public in the by-election areas

उप चुनाव वाले क्षेत्रों में जनता को 158 करोड़ की सौगात

जयपुर
राज्य की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले राज्य सरकार ने वल्लभनगर, सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्रों को सौगात दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को इन क्षेत्रों में 158 करोड़ लागत के 178 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने वीसी के जरिए 33 करोड़ 87 लाख रूपए की लागत केे 52 विकास कार्यों के लोकार्पण एवं 124 करोड़ रूपए के 126 विकास कार्यों के शिलान्यास किया।
इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि तमाम विपरीत परिस्थितियों एवं चुनौतियों के बावजूद राज्य सरकार ने विकास कार्यों में कमी नहीं आने दी। करीब 2 वर्ष के कार्यकाल में जन-घोषणा पत्र की 55 प्रतिशत से अधिक घोषणाओं को धरातल पर उतारा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इन चारों विधानसभा क्षेत्रों के दिवंगत जनप्रतिनिधियों की ओर से किए गए वादों को पूरा करेगी। गहलोत ने कहा कि उन्होंने चारों जिलों के प्रभारी मंत्रियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे नियमित दौरा कर जनता की आकांक्षाओं को पूरा करें। जब-जब हमारी सरकार रही प्रदेश में शिक्षा, चिकित्सा, सड़क सहित आधारभूत ढांचे को मजबूत करने का काम हुआ है।

ईआरसीपी घोषित हो राष्ट्रीय परियोजना

गहलोत ने कहा कि प्रदेश के 13 जिलों की पेयजल समस्या को दूर करने के उददेश्य से ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) को केन्द्र सरकार राष्ट्रीय महत्व की परियोजना घोषित करे। इसके लिए प्रदेश के सभी सांसद भी प्रधानमंत्री से आग्रह करें। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि जिस तरह से तकनीक का विकास हुआ है उसे देखते हुए युवा पीढ़ी को नए विजन के साथ गवर्नेंस से जोड़ना होगा। उन्होंने क्वालिटी एजुकेशन पर भी जोर दिया।

ये मंत्री भी हुए शामिल
नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, जलदाय मंत्री बीडी कल्ला, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना, शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवरसिंह भाटी, चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने राज्य सरकार की उपब्धियों पर प्रकाश डाला।

ट्रेंडिंग वीडियो