चोरी का तांबा तलाश रही चंदवाजी पुलिस को मिले दूसरे प्रदेश के चुराए हुए 159 एसी

नेशनल हाईवे पर लूट और डकैती की अंतरराज्यीय गैंग के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सरगना सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से करीब दो करोड़ की लूट का तांबा व 159 एसी जप्त किए

By: Dinesh Gautam

Published: 18 Feb 2020, 09:21 PM IST

जयपुर ग्रामीण में आपरेशन क्लीन हाईवे के बेहतर परिणाम सामने आ रहे है। जयपुर ग्रामीण पुलिस की बड़ी कार्रवाई में चंदवाजी थाना पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास डकैती का करीब 2 करोड रुपए का माल भी बरामद किया है।

चंदवाजी थाना पुलिस ने नेशनल हाईवे पर लूट और डकैती की अंतरराज्यीय गैंग के पीछे लूटा गया तांबा बरामद करने पहुंचे थे, लेकिन वहां पर कहीं और से लूटा गया वोल्टाज कंपनी के 159 एसी भी मिल मिल गए। यानि पुलिस को रिटर्न गिफ्ट मिल गया है।

पुलिस ने जब एसी के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि कंपनी को माल के लूटे जाने की जानकारी तक नहीं है। अब कंपनी मुकदमा दर्ज कराएगी और माल बरामद करेगी।
पुलिस ने इस मामले में सरगना सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से करीब दो करोड़ की लूट का तांबा व 159 एसी जप्त किए हैं। इसका खुलासा
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने किया है।


बता दे कि 21 जनवरी को चंदवाजी थाने में डकैती को लेकर ट्रक चालक स्टाक व उसके खलासी मूल शरीफ ने मामला दर्ज कराया था कि उनके कॉपर से भरे हुए ट्रक को लूट कर आरोपी ले गए। इसमें करीब एक करोड़ 75 लाख का माल था। पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने मामले में जांच करते हुए चंदवाजी थाना प्रभारी विक्रम शर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम ने मोबाइल तकनीक का उपयोग करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था

मामले में पुलिस ने बरामद माल को पकड़ने के लिए दोबारा टीम को हरियाणा नूह मेवात में क्षेत्र में भेजा जहां पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए मुलजिम कंचन उर्फ कल्ला, संजय कुमार उर्फ पिंटू, पवन कुमार तथा मोहित सिंह उर्फ मनोज को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर तांबे से भरा ट्रक को बरामदगी के प्रयास किए जिस पर पुलिस ने तांबा सहित ट्रक को जप्त कर लिया लेकिन मजेदार बात यह रही कि पुलिस अपने इलाके के तांबे को तलाश रही थी।

पुलिस टीम को गाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक गोदाम से 16 टन तांबा तो बरामद हो गया, इसके साथ ही 159 वोल्टास कंपनी के एसी भी मिले जो कि रुद्रपुर से बेंगलुरु के लिए ले जाए जा रहे थे। इन्हें रास्ते में ही इस गिरोह ने लूट लिया था। हालांकि अभी ऐसी के संबंध में किसी थाने में मामला दर्ज नहीं है लेकिन पुलिस ने करीब एक करोड़ की लागत के यह ऐसी बरामद कर बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है साथ ही पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार लाख रुपए भी बरामद किए है।

जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा की माने तो पुलिस इस मामले में अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस गिरोह के सदस्यों के दूसरी वारदातों को लेकर भी पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इस गिरोह के कबूलनामें पर कई वारदातें खुलेंगी।

Dinesh Gautam
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned