scriptजोधपुर का दौरा कर जयपुर पहुंचा 15 वें वित्त आयोग का दल, दो दिन जयपुर में संवाद | 15th Finance Commission team reached Jaipur | Patrika News

जोधपुर का दौरा कर जयपुर पहुंचा 15 वें वित्त आयोग का दल, दो दिन जयपुर में संवाद

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2019 08:03:30 pm

Submitted by:

firoz shaifi

अपने चार दिवसीय प्रदेश दौरे पर आए 15वें वित्त आयोग का दल शनिवार शाम 7 बजे जोधपुर से जयपुर पहुंचा। जयपुर एयरपोर्ट पर सूचना जनसंपर्क राज्य मंत्री सुभाष गर्ग और राज्य के प्रमुख सचिव डीबी गुप्ता ने पुष्प भेंट कर आयोग के चेयरमैन एन.के. सिंह व उनके साथ आए दल के अन्य सदस्यों का स्वागत किया।

15th Finance Commission

15th Finance Commission

जयपुर। अपने चार दिवसीय प्रदेश दौरे पर आए 15वें वित्त आयोग का दल शनिवार शाम 7 बजे जोधपुर से जयपुर पहुंचा। जयपुर एयरपोर्ट पर सूचना जनसंपर्क राज्य मंत्री सुभाष गर्ग और राज्य के प्रमुख सचिव डीबी गुप्ता ने पुष्प भेंट कर आयोग के चेयरमैन एन.के. सिंह व उनके साथ आए दल के अन्य सदस्यों का स्वागत किया। इस मौके पर अतिरिक्त इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, वित्त सचिव बजट मंजू राजपाल एवं जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव भी उपस्थित थे।

आयोग का दल 8 और 9 सितंबर को दो दिन जयपुर में ही रहेगा। रविवार 8 सितंबर को आयोग का दल एसएमएस कन्वेन्शन सेंटर में अर्थशास्त्रियों से मुलाकात रेगा। इसके तुरंत बाद पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी और फिर शहरी स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श होगा।
शाम को फिर कन्वेन्शन सेंटर में उद्योग और व्यापार जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात का कार्यक्रम है। इसके बाद आयोग के सदस्य विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे।

वहीं दौरे के अंतिम दिन सोमवार को राजस्थान शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में आयोग के सदस्य मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के अन्य के सदस्यों तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे। बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, मुख्य सचिव, वित्त आयोग के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री का सम्बोधन होगा।

दो दिन जोधपुर रहा दौरा
इससे पहले शुक्रवार को दोपहर जोधपुर पहुंचे आयोग के दल ने शाम को मेहरागढ़ व बालसमंद झील देखने गए। दल ने जोधपुर में पेयजल आपूर्ति की जानकारी भी ली। इसके बाद दल ने आइआइटी सलाहकार द्वारा जोधपुर रिसर्जेंट प्लान पर प्रस्तुतीकरण कार्यक्रम में शामिल हुए।
शनिवार को आयोग के दल जोधपुर के सालावास में सरकारी योजनाओं का निरीक्षण किया। आयोग अध्यक्ष एनके सिंह और उनकी टीम ने लूणी में अफसरों और लोगों से मुलाकात कर योजनाओं की हकीकत जानी।
वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह व उनकी टीम ने सालावास गांव में योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली। गांव के तालाब व खादी उद्योग के काम पर ग्रामीणों और पंचायत समिति लूनी के विकास कार्यों की तारीफ की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो