राजस्थान में फिर बदला मौसम, अंधड़-ओलो का कहर, मकान-खंभे धराशायी

राजस्थान में फिर बदला मौसम, अंधड़-ओलो का कहर, मकान-खंभे धराशायी

kamlesh sharma | Publish: May, 16 2019 08:49:33 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

रेगिस्तानी इलाके बाड़मेर-जैसलमेर सहित प्रदेश के कई इलाकों में गुरुवार को पांचवे दिन भी अंधड़-बारिश और ओलो का प्रकोप बना रहा। भरतपुर शहर में अचानक तेज धूलभरी हवा के साथ बरसात हुई।

जयपुर। रेगिस्तानी इलाके बाड़मेर-जैसलमेर सहित प्रदेश के कई इलाकों में गुरुवार को पांचवे दिन भी अंधड़-बारिश और ओलो का प्रकोप बना रहा। भरतपुर शहर में अचानक तेज धूलभरी हवा के साथ बरसात हुई।

साथ ही करीब बीस मिनट तक चने आकार के ओले गिरे। अंधड़ के दौरान शहर की जवाहर नगर कॉलोनी में एक छत गिर पड़ी। हालांकि, घटना के समय कमरे में कोई नहीं था, जिससे जनहानि नहीं हुई। वहीं भीलवाड़ा में शाम को आधा घण्टे तक बरसात हुई। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेज हवा के साथ बारिश हुई। जिले के रायला में ओले गिरे।

बूंदी जिले के सदर थाना क्षेत्र के गणेशपुरा गांव में बिजली गिरने से एक जने की मौत हो गई। आधा दर्जन ग्रामीण झुलस गए। झुंझुनूं शहर के निकटवर्ती गांव दुर्जनपुरा (आबूसर का बास) में बुधवार रात अंधड़ से एक मकान की छत गिरने से उसमें सो रहे परिवार के मुखिया सुभाषचंद्र मेघवाल (55) की मौत हो गई।

बाड़मेर में आंधी-तूफान के कारण कई स्थानों पर पेड़ व बिजली के पोल गिर गए। इसके कारण बिजली गुल हो गई। वहीं आसमान में कड़कती बिजली से लोग आशंकित हो गए। बाड़मेर में करीब 15-20 मिनट तूफान के बाद रात 8 बजे बरसात का दौर शुरू हो गया। तूफानी बरसात के कारण वाहनों का जाम लग गया।

जैसलमेर. जिले में उमस से बेहाल बाशिंदों को हुई बारिश ने खुश कर दिया। स्वर्णनगरी व पोकरण में मेघ गर्जन के बीच तेज बौछारों के साथ बादल बरसे। बारिश के चलते छत्रैल-लौद्रवा मार्ग पर नदी में बरसाती पानी के बहाव से आवागमन बाधित हो गया और कई वाहन फंस गए। रामगढ़,मोहनगढ़,चांधन क्षेत्र में भी बारिश हुई।

कोटा शहर व जिले के कई इलाकों में गुरुवार शाम बारिश हुई। इससे सड़के तर हो गई। बारिश से लोगों ने राहत महसूस की। यहां अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सीयस रहा। बारां जिले में अधिकतम तापमान 40 डिग्री व बूंदी में 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। झालावाड़ जिले में अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned