मौसम पलटा, राजस्थान में धूलभरी आंधी, मौसम विभाग ने कहा-अब 5 दिन देरी से 6 जून को केरल में आएगा मानसून

पश्चिमी विक्षोम के असर से बुधवार को प्रदेश में कई जगह आंधी चली व छीेटे गिरे।

By: kamlesh

Published: 16 May 2019, 07:55 AM IST

जयपुर। पश्चिमी विक्षोम के असर से बुधवार को प्रदेश में कई जगह आंधी चली व छीेटे गिरे। जोधपुर में आसमान में 7 घंटे तक धूल का गुब्बार छाया रहा। सीकर, बाड़मेर और जैसलमेर में भी धूल भरी हवा चलती रही। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घण्टे तक आंधी व बरसात का मौसम बने रहने का अनुमान है। जोधपुर में अधिकतम तापमान 39.7, जैसलमेर में 38.5 तथा बाड़मेर में 39.3 डिग्री मापा गया। कोटा में अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस, बूंदी जिले में 43 तथा बारां जिले में 41 डिग्री सेल्सियस रहा।

बार-बार बदलता रहा मौसम
बाड़मेर. थार में बुधवार सुबह से मौसम के मिजाज बदले नजर आए। आसमान में छाई धूल दोपहर तक बरसती रही। इसके बाद मौसम साफ हो गया। वहीं शाम को तूफान के साथ अचानक बरसात शुरू हो गई। कुछ ही देर में ओले गिरने लगे। शाम करीब 7.30 बजे शुरू हुआ बरसात का दौर जारी है। बाड़मेर के आसपास के क्षेत्रों में बरसात के साथ ओले गिरे हैं। तूफान के कारण कई स्थानों पर बिजली के पोल गिरे हैं।

धूलभरी आंधी चलेगी
सीकर. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी प्रदेश के दस जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चलेगी। इस दौरान बाडमेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली व श्रीगंगानगर जिले में एक दो स्थानों पर आंधी के साथ बिजली गिरने और बूंदाबंादी की संभावना है।

बरसात और ओलों से मौसम हुआ सुहावना
अलवर.जिले में बुधवार को कई जगह बरसात हुई और ओले भी गिर, इससे मौसम सुहावना हो गया। इस कारण बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री पर आ गया। दोपहर के समय धूप में तेजी थी जबकि सुबह 10 बजे तक तापमान में कमी थी। दोपहर बाद धूप में तेजी के बावजूद तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया, वहीं शाम 5 बजे बाद मौसम ने करवट बदली और आंधी चलने लगी।

शाम 6 बजे बूंदाबांदी हुई और शहर में कई स्थानों पर छोटे-छोटे ओले भी गिरे। इससे तापमान शाम को गिरकर 29 डिग्री पर आ गया। इस दौरान मौसम सुहावना हो गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned