झुंझुनूं शहर में 16 हजार 500 घरेलू सीवरेज कनेक्शन

झुंझुनूं शहर में सीवरेज कार्य के लिए स्वीकृत राशि में से शेष बची राशि से सीवरेज कार्य, सीवरेज पंपिंग स्टेशन, हाईराइज्ड टैंक बनाने के अलावा 16 हजार 500 घरेलू सीवरेज कनेक्शन दिए जाएंगे।

By: anant

Published: 18 Feb 2020, 04:22 PM IST

झुंझुनूं शहर में सीवरेज कार्य के लिए स्वीकृत राशि में से शेष बची राशि से सीवरेज कार्य, सीवरेज पंपिंग स्टेशन, हाईराइज्ड टैंक बनाने के अलावा 16 हजार 500 घरेलू सीवरेज कनेक्शन दिए जाएंगे। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायकों की ओर से इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। धारीवाल ने कहा कि सीवरेज योजना से झुंझुनूं शहर का 60 फीसदी हिस्सा कवर हो रहा है और भविष्य में बनने वाली किसी अन्य योजना से शहर में शेष रहे काम को किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सीवरेज कार्य के लिए स्वीकृत राशि में से शेष राशि का अतिरिक्त टेंडर निकाला गया है और इस टेंडर के जरिए 16 हजार 500 घरेलू कनेक्शन दिए जाएंगे। इससे पहले विधायक बृजेन्द्र सिंह ओला के मूल प्रश्न के जवाब में धारीवाल ने कहा कि झुंझुनूं शहर में आरयूआईडीपी तृतीय चरण के तहत 237.50 करोड़ रुपए राशि का सीवरेज कार्य 9 जनवरी, 2017 से शुरू किया गया था। इस कार्य को 29 मार्च, 2019 तक पूरा किया जाना निर्धारित था।

अभी तक इस कार्य पर 148.51 करोड़ रुपए व्यय हो चुके हैं। उन्होंने झुंझुनूं शहर में सीवर लाइन डालने और एस.टी.पी.ए. के पूर्ण एवं प्रगतिरत कार्यों का विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि सीवरेज कार्य 30 जून, 2020 तक पूरा किया जाना संभावित है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned