script106 उड़ानों से 16 हजार से अधिक प्रवासी राजस्थानी आए | 16 thousand expatriates arrived in Rajasthan from 106 flight | Patrika News

106 उड़ानों से 16 हजार से अधिक प्रवासी राजस्थानी आए

locationजयपुरPublished: Jul 19, 2020 06:50:12 pm

जयपुर। वंदे भारत मिशन ( Vande Bharat Mission ) के तहत 30 जुलाई तक विदेशों से 9 उड़ानों से प्रवासी राजस्थानी ( overseas Rajasthani ) जयपुर आएंगे। वहीं 23 जुलाई तक चार चार्टर फ्लाइट्स ( charter flights ) की अनुमति भी दी गई है। रविवार से 30 जुलाई तक 9 फ्लाइटों में कुवैत, शारजाह और बिश्केक से दो-दो और अबूधाबी, दुबई और मस्कट से एक-एक फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत जयपुर आएगी। 18 जुलाई तक जयपुर में 106 उड़ानों से 16 हजार से अधिक प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ गए है। 19 जुलाई को पांच फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर

106 उड़ानों से 16 हजार से अधिक प्रवासी राजस्थानी आए

106 उड़ानों से 16 हजार से अधिक प्रवासी राजस्थानी आए

जयपुर। वंदे भारत मिशन के तहत 30 जुलाई तक विदेशों से 9 उड़ानों से प्रवासी राजस्थानी जयपुर आएंगे। वहीं 23 जुलाई तक चार चार्टर फ्लाइट्स की अनुमति भी दी गई है। रविवार से 30 जुलाई तक 9 फ्लाइटों में कुवैत, शारजाह और बिश्केक से दो-दो और अबूधाबी, दुबई और मस्कट से एक-एक फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत जयपुर आएगी। 18 जुलाई तक जयपुर में 106 उड़ानों से 16 हजार से अधिक प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ गए है। 19 जुलाई को पांच फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची।
विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर एयरपोर्ट पर रविवार को पांच फ्लाइट उतरी। इनमें दो उड़ाने किर्गिस्तान से, एक अबूधावी, एक आरकेटी और एक आरयूएस से जयपुर पहुंची। इनमें करीब 790 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आए हैं।
एसीएस डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि विदेशों से प्रवासी राजस्थानियों की पहली फ्लाइट 22 मई को लंदन से 149 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आई थी। उन्होंने बताया कि 22 मई से वंदे भारत मिशन की उड़ानों के साथ ही चार्टर फ्लाइटों से भी प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचने का सिलसिला जारी हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर हैल्थ प्रोटोकोल के अनुसार सभी व्यवस्थाएं चाकचोबंद कर रखी है और फ्लाइट के आने के समय अधिकारियों की टीम वहां आवश्यक व्यवस्थाओं में जुटी रहती है।
रविवार को जयपुर एयरपोर्ट पर पांच फ्लाइटों से प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे। प्रवासी राजस्थानियों के संस्थागत क्वारंटाइन के लिए जयपुर के साथ ही जयपुर व उदयपुर संभाग के जिलों व नागौर और चुरु में भी क्वारंटाइन की व्यवस्था की जा रही है। इन संभागों के जिलों के प्रवासी राजस्थानियों को संस्थागत क्वारंटाइन के लिए राजस्थान रोडवेज की बसों से संबंधित जिलों में भिजवाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो