script

राजस्थान में पति और पत्नी एक साथ बने IAS, शुरू हुआ बधाइयों का दौर

locationजयपुरPublished: Nov 24, 2021 10:44:15 am

17 RAS became IAS in Rajasthan : केन्द्रीय कार्मिक मंत्रालय ने मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग की अनुशंसा के बाद राजस्थान प्रशासनिक सेवा RAS के 17 अफसरों को रतीय प्रशासनिक सेवा IAS में पदोन्नत करने की अधिसूचना जारी कर दी।

17 RAS became IAS: Husband, wife Iqbal and Rashmi also in list

जयपुर। 17 RAS became IAS in Rajasthan : केन्द्रीय कार्मिक मंत्रालय ने मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग की अनुशंसा के बाद राजस्थान प्रशासनिक सेवा RAS के 17 अफसरों को रतीय प्रशासनिक सेवा IAS में पदोन्नत करने की अधिसूचना जारी कर दी। सूची जारी होने के बाद पदोन्नती पाने वाले अधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ गई और बधाइयों का दौर शुरू हो गया।
पदोन्नत होने वाले IAS में इकबाल खान और उनकी पत्नी रश्मि शर्मा का नाम भी शामिल हैं। इकबाल खान और डॉ. रश्मि शर्मा पति और पत्नी है। दाेनाें ही 1994 बैच के आरएएस है। आइएएस में पदोन्नत होने वाले अफसरों में नरेन्द्र गुप्ता, प्रेम सुख विश्नोई, अनिल कुमार अग्रवाल, टीकम चंद बोहरा, हरजी लाल अटल, महावीर प्रसाद मीणा, रामअवतार मीणा, रामदयाल मीणा, खजान सिंह, एमएल चौहान, रश्मि शर्मा, लक्ष्मी नारायण मंत्री, इकबाल खान, कल्पना अग्रवाल, मनीषा अरोड़ा, सुनील शर्मा और पुष्पा सत्यानी के नाम शामिल हैं।
पिछले दिनों आरएएस से आइएएस के 17 पदों पर प्रमोशन के लिए दिल्ली में यूपीएससी की बैठक हुई थी। बैठक में 1992 से 1996 बैच तक के अधिकारियों में से 2021 में रिक्त हुए पदों के लिए 2020 की वरिष्ठता सूची के आधार पर चयन हुआ था। 17 आरएएस अधिकारियों के आइएएस बन जाने से अब राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी में आइएएस अधिकारियों की चल रही कमी काफी हद तक दूर हो जाएगी। राजस्थान के कई आइएएस अधिकारी पिछले कुछ समय में डेपुटेशन पर दिल्ली जा चुके हैं। अब 17 आइएएस शामिल होने के बाद राजस्थान काडर में 259 आइएएस हो गए हैं। काडर स्ट्रेंथ 313 है।

ट्रेंडिंग वीडियो