scriptचॉकलेट के 17 रुपए ज्यादा वसूले, अब देना होगा 7 हजार हर्जाना | 17 rupees more than chocolate, now you have to pay 7 thousand damages | Patrika News

चॉकलेट के 17 रुपए ज्यादा वसूले, अब देना होगा 7 हजार हर्जाना

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2020 06:48:26 pm

Submitted by:

Abrar Ahmad

उपभोक्ता मंच का निर्णय: डिपार्टमेंटल स्टोर ने जवाब ही पेश नहीं किया

demo image

demo image

जयपुर. चॉकलेट पर 17 रुपए अधिक वसूलने वाले स्टोर पर जिला उपभोक्ता मंच प्रथम ने हर्जाना लगाया है। टोंक फाटक निवासी मधुबाला तलवार ने परिवाद पेश किया था कि मार्च 2018 में गोपालपुरा बायपास स्थित बिग बाजार से चॉकलेट पैकेट खरीदा था। स्टोर ने उक्त पैकेट के 142 रुपए लेकर बिल दिया। घर जाकर देखा तो उसकी एमआरपी 125 रुपए लिखी थी। अगले दिन स्टोर पर जाने पर अधिक वसूली गई राशि लौटाने के लिए कहा तो इंकार कर दिया। विपक्षी स्टोर के विरुद्ध नोटिस जारी करने के बावजूद मंच में जवाब प्रस्तुत नहीं दिया। मंच ने विपक्षी फर्म को एक माह में 17 रुपए राशि परिवादी को लौटाने एवं 7 हजार रुपए हर्जाने के रूप में देने के आदेश दिए।
किराए के कमरे पर मिला शव, पुलिस कर रही जांच

जयपुर. आमेर रोड स्थित गोविंद नगर पूर्व में किराए से रहने वाली आयुर्वेद विश्वविद्यालय की एक छात्रा कमरे पर फंदे से लटकी मिली। पुलिस ने प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का बताया है। मृतक छात्रा का सुसाइड नोट भी नहीं मिला है और न ही कोई कारण सामने आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो