scriptसाइक्लिंग के लिए जागरूक करने 17 साल की आरती ने चलाई जयपुर से भरतपुर साइकिल | 17-year-old Aarti drove from Jaipur to Bharatpur to aware cycling | Patrika News

साइक्लिंग के लिए जागरूक करने 17 साल की आरती ने चलाई जयपुर से भरतपुर साइकिल

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2021 12:23:25 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

आरती प्रजापति जयपुर से भरतपुर साइकिल से पहुंची। वहीं वापसी में भी आरती साइकिल से ही आई। जयपुर से भरतपुर और वापसी आने में करीब 400 किलोमीटर साइकिल चलाकर बीमार दादी से मिलने के बाद आरती भरतपुर से जयपुर लौटी।

साइक्लिंग के लिए जागरूक करने 17 साल की आरती ने चलाई जयपुर से भरतपुर साइकिल

साइक्लिंग के लिए जागरूक करने 17 साल की आरती ने चलाई जयपुर से भरतपुर साइकिल

जयपुर। शरीर को स्वस्थ रखने और साइक्लिंग के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से टाइगर्स राइडर ग्रुप (Tigers Rider group) की सदस्य आरती प्रजापति जयपुर से भरतपुर साइकिल से पहुंची। वहीं वापसी में भी आरती साइकिल से ही आई। जयपुर से भरतपुर और वापसी आने में करीब 400 किलोमीटर साइकिल चलाकर बीमार दादी से मिलने के बाद आरती भरतपुर से जयपुर लौटी। इस मौके पर जवाहर सर्किल पर ग्रुप के सभी सदस्यों ने स्वागत करते हुए उनकी हौंसला अफजाई की। आरती ने कहा कि वह आमजन को साइकिल चलाने के फायदों के बारे में बता रही है।
टाइगर्स राइडर ग्रुप के कोषाध्यक्ष मुंजाल मयंक ने बताया कि इस साइक्लिंग राइड में आरती प्रजापति ने करीब 400 किमी की दूरी तय कर टाइगर राइडर्स ग्रुप का नाम रोशन किया। आरती गु्रप में जयपुर शहर की सबसे कम उम्र की साइक्लिस्ट है। इसने मम्मी-पापा और दादा-दादी का नाम भी रोशन किया। आरती ने संदेश दिया कि पेट्रोल की कीमतें बढ़ती जा रही है। सभी लोगों को साइकिल का अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए, जिससे सबका स्वास्थ्य स्वस्थ रहेगा। आरती के कोच संजीव कुमार बेनीवाल इनको प्रोत्साहन के साथ ट्रेनिंग देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो