आबूधाबी से आए 173 प्रवासी राजस्थानी

अबूधाबी से जयपुर ( Abu Dhabi to Jaipur ) आई फ्लाइट ( flight ) में एक बच्चे सहित 173 प्रवासी राजस्थानी ( migrant Rajasthanis ) सोमवार को जयपुर आए। एसीएस उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि सभी प्रवासी राजस्थानियों को जयपुर एयरपोर्ट पर उनके लगेज सहित सेनेटाइज, थर्मल स्केनिंग, मेडिकल चेकअप, इमिग्रेशन के बाद संस्थागत क्वारंटाइन के लिए भेजा गया है।

By: Narendra Kumar Solanki

Published: 22 Jun 2020, 06:46 PM IST

जयपुर। अबूधाबी से जयपुर आई फ्लाइट में एक बच्चे सहित 173 प्रवासी राजस्थानी सोमवार को जयपुर आए। एसीएस उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि सभी प्रवासी राजस्थानियों को जयपुर एयरपोर्ट पर उनके लगेज सहित सेनेटाइज, थर्मल स्केनिंग, मेडिकल चेकअप, इमिग्रेशन के बाद संस्थागत क्वारंटाइन के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर ही हेत्थ प्रोटोकॉल और केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रखी है, जिससे स्वास्थ्य मानकों की पालना के साथ ही सभी तरह की व्यवस्थाओं का सुचारु संचालन हो रहा है।
एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन अधिकारी बीसी गंगवाल, उपनिदेशक पर्यटन उपेन्द्र सिंह शेखावत और इनकी टीम व रीको की डीजीएम तरुण जैन आदि की ओर से संस्थागत क्वारंटाइन की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं वहीं संयुक्त निदेशक मेडिकल डॉ. एसके भण्डारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. निर्मल जैन, डॉ. धनेश्वर शर्मा और इनकी पूरी मेडिकल टीम द्वारा थर्मल स्केनिंग से लेकर मेडिकल चेकअप तक की सेवाएं दी जा रही है।
डॉ. अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को एक ही फ्लाइट अबूधाबी से प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर आई है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर आरोग्य सेतु और राजकोविड एप अपलोड कराने के साथ ही इमिग्रेशन और संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर तक पहुंचाने की व्यवस्थाएं हैं। इसके साथ ही बीएसएनएल द्वारा मोबाइल सिम उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी है।

Narendra Kumar Solanki Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned