script

’17th Jaipur Jewelery Show’ के पोस्टर का लोकार्पण

locationजयपुरPublished: Nov 12, 2021 08:23:24 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

अगले माह 23 से 26 दिसंबर तक आयोजित किए जाने ’17th Jaipur Jewelery Show’ के थीम पोस्टर का विमोचन शुक्रवार को स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने किया।

'17वें जयपुर ज्वेलरी शो' के पोस्टर का लोकार्पण

’17वें जयपुर ज्वेलरी शो’ के पोस्टर का लोकार्पण

जयपुर। अगले माह 23 से 26 दिसंबर तक आयोजित किए जाने ’17th Jaipur Jewelery Show’ के थीम पोस्टर का विमोचन शुक्रवार को स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने किया। इस अवसर पर धारीवाल ने शो के लिए शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त की कि यह शो देश विदेश के जौहरियों, रंगीन रत्न मैन्यूफैक्चरर्स और स्थानीय कारीगरों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा जो लंबे अरसे से इस आयोजन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस अवसर पर जेजेएस कंवीनर विमल चंद सुराना ने बताया कि 17वें संस्करण की थीम इट्स थीम स्र्पाकल्र्स जवाहरात के प्रति आम ग्राहक के विश्वास के साथ विनियोजन आयाम को दर्शाता है। सुराना ने बताया कि पिछले वर्ष में जवाहरात उद्योग ने न केवल अपनी साख बढ़ाई वरन जयपुर शो के प्रति भी ज़बर्दस्त उत्साह दिख रहा है।
दर्शकों ने टेलीस्कोप के माध्यम से निहारे खगोलीय पिंड

जयपुर। जवाहर कला केंद्र में शुक्रवार शाम को हाई.पॉवर्ड टेलीस्कोप के माध्यम से लगभग 200 दर्शकों ने नाइट स्काई का अवलोकन किया। कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने जेकेके के सहयोग से किया। दर्शकों को ग्रहों और चंद्रमा के अतिरिक्त ऐसे तारों का अवलोकन करने का अवसर मिला जो आमतौर पर खुली आंखों से दिखाई नहीं देते। इस अवसर पर टेलीस्कोप का संचालन करने वाले विशेषज्ञ ने दर्शकों को जानकारी दी और आकाशीय पिंडों के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य भी साझा किए। यह कार्यक्रम शनिवार को भी शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित होगा। कार्यक्रम में प्रवेश केवल रजिस्ट्रेशन के माध्यम से होगा। इच्छुक लोगhttps://forms.gle/UfVPXdEECk1C6d9J6 पर रजिस्टर कर सकते हैं।
edewfdef.jpeg

ट्रेंडिंग वीडियो