scriptसामूहिक बलात्कार की पीडि़त 18 सप्ताह की गर्भवती ने मांगी गर्भपात की अनुमति, न्यायालय ने दिया ऐसा आदेश | 18 weeks pregnant victim of gang rape demand for abortion | Patrika News

सामूहिक बलात्कार की पीडि़त 18 सप्ताह की गर्भवती ने मांगी गर्भपात की अनुमति, न्यायालय ने दिया ऐसा आदेश

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2020 10:12:27 am

Submitted by:

dinesh

राजस्थान उच्च न्यायालय ( Rajasthan High Court ) ने गर्भपात की अनुमति के लिए दायर याचिका पर सुनवाई की। मुख्य न्यायाधीश ने पीडि़ता और भ्रूण की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन करने का आदेश दिया है…

court_desion.jpg

court

जयपुर। राजस्थान उच्च न्यायालय ( Rajasthan High Court ) ने गर्भपात की अनुमति के लिए दायर याचिका पर सुनवाई की। मुख्य न्यायाधीश ने पीडि़ता और भ्रूण की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन करने का आदेश दिया है। न्यायाधीश ने स्वास्थ्य विभाग और सीएमएचओ झुंझुनूं को जांच के बाद रिपोर्ट 24 फरवरी को पेश करने का आदेश दिया है।
झुंझुनूं निवासी महिला ने सामूहिक बलात्कार ( gang rape ) का आरोप और पुलिस जांच पर असंतोष जाहिर करते हुए राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा था। इसके बाद मुख्य न्यायाधीश ने पत्र राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण को सौंप दिया था। महिला को प्राधिकरण ने नि:शुल्क विधिक सहायता उपलब्ध करवाई। इसके महिला की ओर से उच्च न्यायालय में गर्भपात की अनुमति के लिए याचिका दायर हुई है, जिस पर मुख्य न्यायाधीश ने मंगलवार को सुनवाई की।
महिला की ओर से अधिवक्ता शालिनी श्योरॉण ने कहा कि करीबन 18 सप्ताह की गर्भावस्था हो चुकी है, ऐसे में न्यायालय को इसमें तत्काल फैसला करना चाहिए। ताकि किसी तरह की कानूनी पेचदगी पैदा नहीं हो। जिसके बाद महिला और भू्रण की जांच के लिए न्यायालय ने मेडिकल बोर्ड के गठन करने के आदेश दिए, ताकि गर्भपात होने की स्थिति में महिला को किसी तरह के नुकसान नहीं होने का पता चल सके।
विमंदित किशोरी से अश्लील हरकत, युवक गिरफ्तार
जयपुर के जवाहर नगर में एक चौदह वर्षीय विमंदित किशोरी से पड़ोसी युवक द्वारा अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। किशोरी के पिता ने मामला सामने आने पर जवाहर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने अनुसंधान के बाद आरोपी मूलत: चंदलाई हाल जवाहर नगर निवासी अमरचंद को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी किराए के मकान में रहकर मजदूरी करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो