तीन फ्लाइट से 142 विद्यार्थियों सहित 180 प्रवासी पहुंचे जयपुर

अब तक 465 से अधिक प्रवासी राजस्थानी लौटै

By: Pankaj Chaturvedi

Published: 27 May 2020, 10:44 PM IST

जयपुर. वंदे भारत मिशन के तहत बुधवार को आए विमानों से 142 विद्यार्थियों समेत 180 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे। ये विद्यार्थी कजाकिस्तान के कारगंडा यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत मेडिकल पाठ्यक्रम के छात्र हैं।
प्रवासियों के आवागमन के प्रबंधन के लिए बनी समिति के चेयरमैन डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को तीन फ्लाइट्स में 180 राजस्थानी प्रवासी जयपुर आए। कजाकिस्तान के अलावा सुबह टोरंटो की फ्लाइट से 15, रात को जॉर्जिया से 23 प्रवासी राजस्थानी आए हैं। अब तक 465 से अधिक प्रवासी राजस्थानी विदेश से फ्लाइट के माध्यम से आ गए हैं।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि प्रवासियों को 7 दिन के संस्थागत क्वारंटाइन और उसके बाद 7 दिन तक होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि विदेश से आने वाले सभी राजस्थानी प्रवासियों के लिए एयरपोर्ट पर चाय, काफी, ठण्डा पीने के पानी आदि की समुचित व्यवस्था की गई है।

एयरपोर्ट पर जयपुर डीसीपी इस्ट राहुल जैन, रीको के एडवाइजर इन्फ्रा राजेन्द्र शर्मा, डीजीएम तरुण जैन, पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेन्द्र सिंह शेखावत, क्वारंटाइन अधिकारी बिरधी चंद गंगवाल, डॉ. धनेश्वर के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम मौजूद रहे। संस्थागत क्वारंटाइन के लिए तीन कैटेगरी में करीब दस होटल की व्यवस्था की गई है, जहां सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई बसों से पंहुचाया जा रहा है।
एयरपोर्ट के निदेषक श्री जयदीप सिंह बल्हारा ने बताया कि एयरपोर्ट परिसर मेे अलग अलग और प्रमुख स्थानों पर स्टेण्डियां लगाकर कोरोना प्रोटोकॉल व डू व डू नॉट की जानकारी दी जा रही है।

Pankaj Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned