जैसलमेर से 180 कश्मीरी एयरलिफ्ट...लाया गया था ईरान से

पिछले माह ईरान से लाए गए ( Brought from Iran ) भारतीय नागरिकों ( Indian Citizens ) में से जम्मू-कश्मीर के 180 निवासियों ( Jammu-Kashmir People ) को कोरोना की दहशत के बीच मंगलवार को विशेष विमान से ( By Special Plane ) श्रीनगर ( From Jaisalmer to Srinagar ) ले जाया गया। ( Jaipur News )

By: sanjay kaushik

Updated: 21 Apr 2020, 08:58 PM IST

-विशेष विमान से ले जाया गया श्रीनगर

- 53 छात्रों का दल भी शामिल

-जैसलमेर में सेना के वेलनेस सेंटर में थे गत एक माह से

-तीन चरणों में लाए गए थे जैसलमेर

जैसलमेर। पिछले माह ईरान से लाए गए ( Brought from Iran ) भारतीय नागरिकों ( Indian Citizens ) में से जम्मू-कश्मीर के 180 निवासियों ( Jammu-Kashmir People ) को कोरोना की दहशत के बीच मंगलवार को विशेष विमान से ( By Special Plane ) श्रीनगर ( From Jaisalmer to Srinagar ) ले जाया गया। ( Jaipur News ) ये सभी नागरिक गत माह के दूसरे पखवाड़े की शुरुआत से जैसलमेर स्थित मिलिट्री स्टेशन में बनाए गए वेलनेस सेंटर में क्वारेंटीन कर रखे गए थे। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सभी की जांच रिपोट नेगेटिव आने व आइसोलेशन अवधि पूर्ण होने के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें जम्मू-कश्मीर भेजने का निर्णय किया।

-15-16 व 18 मार्च को ईरान से लाए गए 484 भारतीय

गौरतलब है कि ईरान से 15,16 और 18 मार्च को तीन चरणों में कुल 484 भारतीय नागरिकों को जिला मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित मिलिट्री स्टेशन में बनाए गए वेलनेस सेंटर में रखा गया था। इनमें 53 कश्मीरी छात्र थे। पिछले दिनों उनके परिवारजन ने जम्मू-कश्मीर सरकार से छात्रों को जैसलमेर से लाने का आग्रह किया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 53 छात्रों सहित जम्मू-कश्मीर के कुल 180 लोगों को जैसलमेर से उनके गृह राज्य पहुंचाने का निर्णय किया था।

-परमाणुनगरी में मिले दो और पॉजिटिव

उधर, सीमावर्ती जैसलमेर जिले की परमाणुनगरी पोकरण में मंगलवार को दो जने कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 34 तक पहुंच गया है। दोनों संक्रमित को जोधपुर रेफर कर दिया गया है। राहत की बात यह है कि अब तक 19 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं। गत माह तबलीगी जमात के लोगों की आवक के बाद यहां पांच अप्रेल को पहला संक्रमित मिला था।

-100 से अधिक सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी

चिकित्सा विभाग के अनुसार पॉजिटिव आए मरीजों के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से संपर्क में आए लोगों के साथ रेंडम प्रणाली से बड़ी संख्या में लोगों के नमूने लिए हैं। हालांकि प्रतिदिन जांच रिपोर्ट आ रही है, लेकिन जोधपुर में नमूनों की संख्या बढ़ जाने से पोकरण की रिपोर्ट धीमी गति से प्राप्त हो रही है। अभी तक 100 से अधिक नमूनों की रिपोर्ट आना बाकी है।

Show More
sanjay kaushik Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned