आठ साल बाद फिर जयपुर में लगेंगे चौके-छक्के, एसएमएस स्टेडियम में होंगे दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

टी—20 वल्र्ड कप के बाद जयपुर में होगा टी—20 मैच, न्यूजीलैंड टीम करेगी भारत का मुकाबला, फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज टीम एसएमएस स्टेडियम पर खेलेगी एकदिवसीय मैच

By: pushpendra shekhawat

Published: 20 Sep 2021, 06:20 PM IST

जयपुर। पिछले आठ सालों से अंतरराष्ट्रीय मैच की प्रतीक्षा कर रहे जयपुर के एसएमएस स्टेडियम का इंतजार अब खत्म होने को है। एसएमएस स्टेडियम पर नवंबर में न्यूजीलैंड और फरवरी में वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी नजर आएंगे। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के आगामी दौरों पर होने वाले मैचों में एसएमएस स्टेडियम में दो मैच होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी (बीसीसीआई) की सोमवार को एपेक्स काउंसिल की अहम मीटिंग हुई। बैठक में बोर्ड ने 2021-22 के इंटरनेशनल होम सीजन का ऐलान किया है। जिसके अनुसार जून 2022 तक चार देश भारत का दौरा करने वाले हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरे की शुरुआत जयपुर से ही होगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दौरे की शुरुआत 17 नवंबर को जयपुर में टी—20 मैच से होगी। जयपुर के अलावा न्यूजीलैंड रांची और कोलकाता में टी—20 मैचे खेलेगी। न्यूजीलैंड के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का भारत दौरान प्रस्तावित है। वेस्टइंजीज टीम फरवरी 2022 में तीन मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसमें वनडे सीरीज के मैच अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में होने हैं। जयपुर में वेस्टइंडीज टीम का 9 फरवरी 2022 को एक दिवसीय मैच प्रस्तावित है।


2013 में हुआ था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच
जयपुर में अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच 16 अक्टूबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया था। इस मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 141 रन बनाए थे। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के 359 रनों के विशाल स्कोर को महज 43.3 ओवर्स में हासिल करते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज की थी।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned