scriptकांग्रेस को फिर तगड़ा झटका, मानवेंद्र सिंह के शामिल होने से पहले दो विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन | 2 mla join BJP before Manvendra joins congress, raj election 2018 | Patrika News

कांग्रेस को फिर तगड़ा झटका, मानवेंद्र सिंह के शामिल होने से पहले दो विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2018 06:51:42 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

bjp congress

2 mla join BJP before Manvendra joins congress, raj election 2018

जयपुर। एक ओर जहां बाड़मेर के शिव से विधायक मानवेंद्र सिंह ने बीजेपी को अलविदा कह कांग्रेस के हाथ को पकड़ने का निर्णय लिया है, वहीं कांग्रेस को भी तगड़ा झटका लगा है। हालांकि ये झटका प्रदेश में नहीं बल्कि देश में लगा है। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के गोवा पहुंचते ही वहां कांग्रेस के दो विधायक आज भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। इतना ही नहीं चर्चा यह भी है कि कांग्रेस के तीन-चार और विधायक भाजपा के संपर्क में हैं और जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। इसके बाद गोवा की सियासत गरमा गई है। वैसे भी अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने हैं। उसे देखते हुए पार्टी के लिए ये बड़ा झटका माना जा सकता है।
सरकार बचाने के लिए बड़ी कवायद!

राजनीति सूत्रों के मुताबिक, यह बड़ा उलटफेर गोवा में सरकार बचाने के लिए की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स और राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक,40 सदस्यीय विधानसभा में 16 विधायकों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है। वहीं, भाजपा (14), गोवा फारवार्ड पार्टी और महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक और तीन निर्दलीय विधायक के साथ सरकार में है। लेकिन, गोवा फॉरवार्ड पार्टी के पास अब दो ही विधायक बचे हैं, ऐसे में भाजपा के साथ कुल 22 विधायकों का समर्थन बचा है। चर्चा यह भी है कि कुछ सहयोगी दल के विधायक भाजपा का साथ छोड़ना चाहते हैं। इसलिए, कांग्रेस के विधायक अगर भाजपा में शामिल होते हैं तो भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी और इस तरह से वहां भाजपा की सरकार सुरक्षित हो जाएगी। बहरहाल, गोवा में एक बार फिर सियासी माहौल गरमा गया है और आज शाम तक कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो