scriptसैकड़ों लोगों की सेहत बिगड़ने से बची… 2 हजार किलो नकली पनीर जब्त, चार गिरफ्तार | 2 thousand kg adulterated cheese seized: Seize fake cheese | Patrika News

सैकड़ों लोगों की सेहत बिगड़ने से बची… 2 हजार किलो नकली पनीर जब्त, चार गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Nov 21, 2019 02:13:47 am

Submitted by:

abdul bari

सीकर में मिलावटी दूध पर कार्रवाई के बाद जयपुर ग्रामीण पुलिस ने नकली पनीर की बड़ी खेप ( adulteration in cheese ) पकड़ी है। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत टीम ने अलवर से जयपुर में सप्लाई के लिए ले जाते दो पिकअप से करीब 2 हजार किलो नकली पनीर जब्त कर नष्ट करवाया। ( cheese adulteration )

2 thousand kg adulterated cheese seized: Seize fake cheese

2 thousand kg adulterated cheese seized: Seize fake cheese

जयपुर
सीकर में मिलावटी दूध पर कार्रवाई के बाद जयपुर ग्रामीण पुलिस ने नकली पनीर की बड़ी खेप ( adulteration in CHEESE ) पकड़ी है। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत टीम ने अलवर से जयपुर में सप्लाई के लिए ले जाते दो पिकअप से करीब 2 हजार किलो नकली पनीर जब्त कर नष्ट करवाया। वहीं चार जनों को गिरफ्तार कर दो पिकअप जब्त की है। कार्रवाई के बाद इलाके सहित जयपुर में हड़कंप मच गया।
सैकड़ों की संख्या में लोगों की सेहत बिगाड़ सकता था यह नकली पनीर ( cheese adulteration )

चंदवाजी थानाधिकारी ( jaipur police ) ने बताया कि स्पेशल टीम को मुखबिर से नकली पनीर की सप्लाई की सूचना मिली थी। एसपी के निर्देशन में नाकाबंदी कर दिल्ली की तरफ से आ रही पिकअप को रुकवाकर जांच की तो बड़ी मात्रा में पनीर था। स्वास्थ्य विभाग की टीम की जांच के बाद मिलावटी पनीर पाए जाने पर उसे जब्त कर नोगामा अलवर निवासी सौकत मेव, ईमरान मेव, अब्दुल मेव ओर फिरोजपुर अलवर निवासी शरीफ मेव को गिरफ्तार कर लिया।
रिफाइंड ऑयल और मिल्क पाउडर से नकली पनीर तैयार

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि यह पनीर रिफाइंड ऑयल और मिल्क पाउडर से तैयार किया जाता है। शादी समारोह का सीजन होने से कई महीनेां से किशनगढ बास अलवर से पनीर मुरलीपुरा, दादी का फाटक व शास्त्री नगर जयपुर में नकली पनीर की सप्लाई की जा रही रही थी। जो बच्चों सहित हजारों लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे थे। गौरतलब है कि इससे पहले भी आरोपी मिलावटी पनीर की सप्लाई कर चुके हैं, शादियों में पनीर की सब्जी सहित अन्य सामग्री भी स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक साबित होती। गौरतलब है कि मंगलवार केा ही सीकर जिले के गढटकनेत में दूध चोरी, मिलावटी दूध का गिरोह पकड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो