Aaj Ka Rashifal धनु—मकर को धन लाभ, कुंभ—मीन वालों की व्यापारिक प्रगति, जानें आपके लिए क्या सौगात लाईं लक्ष्मी मैया

20 नवंबर को कार्तिक शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है यानि आज छठ पूजा है। इसके साथ ही शुक्रवार को दो शुभ योग भी बन रहे हैं। इन शुभ योगों के प्रभाव से 8 राशियों के जॉब और बिजनेस के लिहाज से दिन बहुत खास रहेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के मुताबिक आज अधिकांश राशिवालों को धन लाभ के योग भी बन रहे हैं।

By: deepak deewan

Published: 20 Nov 2020, 07:10 AM IST

जयपुर. 20 नवंबर को कार्तिक शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है यानि आज छठ पूजा है। इसके साथ ही शुक्रवार को दो शुभ योग भी बन रहे हैं। इन शुभ योगों के प्रभाव से 8 राशियों के जॉब और बिजनेस के लिहाज से दिन बहुत खास रहेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के मुताबिक आज अधिकांश राशिवालों को धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा जरूर करें, इससे लाभ होगा।

मेष— बिजनेस में फायदा होगा हालांकि विरोधियों का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरी में बिना मांगे किसी को सलाह न दें। जीवनसाथी या प्रेमी—प्रेमिका के साथ भविष्य को लेकर कोई नई योजना बन सकती है। लक्ष्मीपूजन श्रेष्ठ फल देगा।

वृषभ— कारोबार को लेकर कोई नई योजना बन सकती है। पार्ट टाइम जॉब के लिए ऑफर मिल सकते हैं। नौकरी में विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। जरूरतमंदों को दान करें।

मिथुन— धन लाभ के योग हैं। आज आपको कारोबारी लाभ मिलेगा। नौकरी के लिए भी दिन अच्छा है। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ कोई शिकायत हो सकती है। परिवार में किसी को हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती है। आज शनिदेव के मंत्रों का जाप करें।

कर्क— आज बिजनेस में लाभ मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति को लेकर नई योजना बन सकती हैं। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा नहीं है. जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। जरूरतमंदों को दान करें। धन लाभ के योग भी बन रहे हैं।

सिंह— कारोबार में घर के बुजुर्गों की राय से फायदा हो सकता है। नौकरी में सहकर्मियों की मदद से बिगड़े काम बन जाएंगे। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी पर खर्च ज्यादा हो सकता है। आज लक्ष्मीजी की पूजा करें।

कन्या— कारोबार में कोई पुरानी योजना आज सफल हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकता है। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से खुशी मिलेगी। शिवपूजन से लाभ मिलेगा।

तुला— व्यापार—व्यवसाय से आपका आज खासा फायदा होगा। पैसा निवेश कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी का रवैया आपको खुशी पहुंचा सकती है। लक्ष्मीजी की पूजा करें।

वृश्चिक— बिजनेस को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में भविष्य को लेकर टेंशन हो सकती है। प्रेम संबंधों को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें। हनुमानजी की पूजा करें।

धनुु— कारोबार में आज किस्मत का साथ मिलेगा। नौकरी में सोचे हुए काम आज पूरे हो सकते हैं। प्रेमी—प्रेमिका से विवाद समाप्त हो सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है. आप आज हनुमानजी की पूजा करें।

मकर— कोई महत्वपूर्ण और बड़ा काम आज शुरू हो सकता है। नौकरी में सहकर्मियों के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी का रवैया परेशान कर सकता है। प्रेम संबंध आज में सावधानी रखें। भगवान श्रीगणेश की पूजा करें।

कुंभ— व्यापार—व्यवसाय में आज आपकी प्लानिंग सफल हो सकती है। नौकरी में अचानक कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। प्रेम संबंधों से सुख मिलेगा। जीवनसाथी से सलाह लेकर ही पैसा निवेश करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मीन— कारोबार में आज फायदा होगा. ऑफिस में आज अच्छा समय बीतेगा। वाहन चलाने में सावधानी रखें। जल्दबाजी में कोई गलती हो सकती है। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से विवाद हो सकते हैं। आज सूर्य को अर्घ्य दें।

Show More
deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned