scriptभारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बहुप्रतीक्षित वार्ता कल | Pak Foreign Secretary Likely To Attend Heart Of Asia Conference In Delhi | Patrika News

भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बहुप्रतीक्षित वार्ता कल

Published: Apr 25, 2016 02:23:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी विदेश सचिव एक
प्रतिनिधिमंडल के साथ मंगलवार को दिल्ली आ रहे हैं, उनकी जयशंकर
के साथ द्विपक्षीय बैठक भी होगी

india and pakistan Foreign Secretary

india and pakistan Foreign Secretary

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश सचिव अजीज अहमद चौधरी अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग पर हार्ट आफ एशिया-इस्तांबुल प्रक्रिया की छठवीं बैठक में हिस्सा लेने मंगलवार को यहां आ रहे हैं। उनकी विदेश सचिव एस जयशंकर के साथ बहुप्रतीक्षित द्विपक्षीय बैठक भी होगी।

विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने आज यहां बताया कि पाकिस्तानी विदेश सचिव एक प्रतिनिधिमंडल के साथ 26 अप्रैल को नई दिल्ली आ रहे हैं। यहां उनकी जयशंकर के साथ द्विपक्षीय बैठक भी होगी। भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की बैठक 15 जनवरी को नई दिल्ली में होनी थी, लेकिन पठानकोट हमले के बाद बने हालात के कारण इसे टाल दिया गया था। इस बीच दोनों देशों के बीच पठानकोट हमले की जांच को लेकर संजीदा सहयोग और पाकिस्तानी जांच समूह के भारत दौरे के बाद विदेश सचिव स्तर की बैठक की नई तारीख तय हुई है।

इस बीच इस्लामाबाद में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भी एक बयान में बताया कि चौधरी 26 अप्रैल को हार्ट आफ एशिया-इस्तांबुल प्रक्रिया की बैठक में भाग लेने नई दिल्ली जायेंगे। इस दौरान कई द्विपक्षीय मुलाकातें भी होंगी। हार्ट आफ एशिया-इस्तांबुल प्रक्रिया की पांचवी बैठक नौ दिसंबर 2015 को इस्लामाबाद में हुई थी तथा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज उसमें भाग लेने वहां गईं थीं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो