script4 साल की बालिका से अश्लीलता के दोषी को 20 वर्ष का कठोर कारावास | 20 years rigorous imprisonment for obscenity with 4-year-old girl | Patrika News

4 साल की बालिका से अश्लीलता के दोषी को 20 वर्ष का कठोर कारावास

locationजयपुरPublished: May 21, 2022 12:20:23 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

अलवर के विशिष्ट न्यायालय (पोक्सो एक्ट संख्या-2) के न्यायाधीश राजवीर सिंह ने 4 साल की बालिका से अश्लीलता करने के दोषी को 20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। विशिष्ठ लोक अभियोजक अशोक कुमार सैनी ने बताया कि नवंबर 2019 को अभियुक्त राहुल पुत्र महावीर ने खेल रही 4 साल की बच्ची के साथ अश्लीलता की थी।

4 साल की बालिका से अश्लीलता के दोषी को 20 वर्ष का कठोर कारावास

4 साल की बालिका से अश्लीलता के दोषी को 20 वर्ष का कठोर कारावास

जयपुर। अलवर के विशिष्ट न्यायालय (पोक्सो एक्ट संख्या-2) के न्यायाधीश राजवीर सिंह ने 4 साल की बालिका से अश्लीलता करने के दोषी को 20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। विशिष्ठ लोक अभियोजक अशोक कुमार सैनी ने बताया कि नवंबर 2019 को अभियुक्त राहुल पुत्र महावीर ने खेल रही 4 साल की बच्ची के साथ अश्लीलता की थी। इस प्रकरण में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। न्यायाधीश राजवीर सिंह ने अभियुक्त को दोष सिद्ध कर 20 साल के कठोर कारावास व 20 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।
नाबालिग के साथ गैंगरेप
कुचामन सिटी के मारोठ थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। देर शाम पुलिस ने पीडि़त पक्ष की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर पांच युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस के आनुसार पीडि़ता के परिजनों ने मुकेश, बजरंग, सुरेंद्र ,अशोक व रोहित पर गैंगरेप का आरोप लगाते हुआ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पीडि़ता का रात को मारोठ सीएचसी में मेडिकल कराया तथा पोस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है।
पुलिस पर पथराव करने के मामले में आठ गिरफ्तार

रामगंजमंडी. शहर की माधोपुर काॅलोनी में गुरुवार रात को भानजे की शादी में भात लेकर सवाई माधोपुर जिले के जीनापुर से आए मामा व मामी पक्ष के लोगों को पुलिस पर पथराव करने के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पर पथराव करने के मामले में जिन आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उसमे रामगंजमंडी का एक युवक है तथा शेष अन्य सात आरोपी सवाई माधोपुर जिले के रहने वाले है। पुलिस ने इन लोगों पर शांतिभंग करने के साथ राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।
पुलिस ने बताया कि माधोपुर कॉलोनी में भानेज की शादी के लिए मामा पक्ष के लोग सवाई माधोपुर जिले के जीनापुर से भात लेकर आए थे। रात को साढ़े दस बजे जब कार्यक्रम चल रहा था इस बीच में वहां मौजूद दो पक्षों के बीच में कहासुनी हो गई। मामले की सूचना मिलने पर थानाधिकारी मनोज कुमार मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंच गए। लोगों को समझाइश करके मामले को शांत भी किया। सुरक्षा के लिहाज से मौके पर चार पुलिसकर्मियों का जाप्ता भी वहां लगाया। थानाधिकारी जब वहां से लौटे तो शांति व्यवस्था के लिए लगाए पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी करने की घटना हो गई। थानाधिकारी को इस मामले की सूचना मिली तो वह वापस लौटकर माधोपुर काॅलोनी पहुंच गए। इस बीच में एक पत्थर थानाधिकारी के होठ पर लगा जिससे खून निकलने पर उन्हे राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में लाकर उपचार कराया गया। इक्के दुक्के पुलिस कर्मियों के भी मामूली पत्थर की खरोचे आई। पुलिस की तरफ पत्थरबाजी करके राजकार्य में बाधा पहुंचाने की घटना के बाद पुलिस ने रात को धरपकड़ अभियान चलाकर आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए आरोपियों में कालूराम, करण सिंह, उदयवीर सिंह, जीतमल, अमरचंद, महिला अनिता व किरण दूल्हे के रिश्ते में मामा व मामी लगते है। शैतान उर्फ विशाल बैरवा रामगंजमंडी की कबी कुटीर का रहने वाला है। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कावेन्द्र सिंह सागर भी रामगंजमंडी पहुंचे वृत्ताधिकारी प्रवीण नायक व थानाधिकारी मनोज कुमार से घटना की जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो