एसएमएस में होगी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था, होगी नए 200 गार्ड्स की भर्ती

पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अस्पताल प्रशासन ने किया टेंडर, अस्पताल में हो रहे झगड़ों के कारण प्रशासन ने लिया निर्णय

By: Deepshikha Vashista

Published: 06 Jan 2020, 03:30 PM IST

जयपुर. प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल की बेपटरी हुई सुरक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए अब 200 सुरक्षाकर्मियों की भर्ती की जाएगी। अस्पताल प्रशासन ने 200 ट्रेनिंग प्राप्त गार्डों की भर्ती के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है। अस्पताल में चिकित्सकों और परिजनों के बीच होने वाले झगड़ों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन से सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया है।

40 दिन की ट्रेनिंग प्राप्त गाड्र्स को मिलेगी प्राथमिकता

अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार एसएमएस अस्पताल में उन ही कंपनियों के गाड्र्स को प्राथमिकता दी जाएगी, जिसने राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से 40 दिनों की ट्रेनिंग ली होगी। वर्तमान में एसएमएस अस्पताल में स्विफ्ट, एमआइटूसी, सहारा और रेस्को कम्पनी के 449 गाड्र्स के जिम्मे यहां की सुरक्षा व्यवस्था है। इसमें से 26 गाड्र्स इमरजेंसी में तैनात है। लेकिन हाल में अस्पताल ने स्विफ्ट, एमआइटूसी कम्पनी के 15-15 गाड्र्स को कम कर सहारा कम्पनी के 30 गाड्र्स लगाए हैं। इन सभी 449 गाड्र्स पर 71 सुपरवाइजर है।

नही आए बाउंसर काम

हाल में साउथ विंग सैकंड में आगरा से एक मरीज सफरुद्दीन भर्ती हुआ था। मरीज को क्रॉनिक किडनी डिसीज और प्रोटेस्ट कैंसर था। डॉक्टर ने मरीज की हालत के बारे में परिजनों को सूचित कर दिया था। एक घंटे बाद ही मरीज की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर से मारपीट शुरू कर दी। इससे कुछ दिन पहले ही गेस्ट्रो वॉर्ड में महिला की मौत पर परिजनों से डॉक्टरों की मारपीट हो गई थी। मारपीट की घटना के बाद जार्ड ने बाउंसर लगाने की मांग रखी। अस्पताल प्रशासन ने आनन फानन में 16 बाउंसर परिसर में लगा दिए। लेकिन बाउंसरों ने अगले ही मरीज के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बाउंसर हटाने के निर्देश दिए।

इनका कहना है
एसएमएस अस्पताल में 200 ट्रेनिंग प्राप्त गाड्र्स के लिए टेंडर निकाला है। जल्दी ही इनकी भर्ती होगी ताकि अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जा सके।
- डॉ. डीएस मीणा, अधीक्षक, एसएमएस अस्पताल

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned