scriptकुछ राज्यों में तेजी से बढ़ने कोरोना के मामलों के बीच राजस्थान से भी सामने आई चिंता की तस्वीरें | 21 children found corona posity in Rajasthan | Patrika News

कुछ राज्यों में तेजी से बढ़ने कोरोना के मामलों के बीच राजस्थान से भी सामने आई चिंता की तस्वीरें

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2021 10:30:39 am

Submitted by:

santosh

देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बीच जयपुर जिले में भी चिंता की तस्वीरें सामने आने लगी हैं।

coronavirus.jpg

Experts Said It Will Took Seven Years To End Coronavirus Pandemic

जयपुर। देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बीच जयपुर जिले में भी चिंता की तस्वीरें सामने आने लगी हैं। प्रदेश में कक्षा 6 के बाद के बच्चों के स्कूल खुल चुके हैं। वहीं इस माह 1 से 21 फरवरी तक जिले में 11 से 20 वर्ष आयु के 21 बच्चे, मिल चुके हैं। इनमें स्कूल, कॉलेज जाने वाले भी शामिल हैं। इधर, संक्रमित मिलने से कई अभिभावकों बच्चों को लेकर चिंता में हैं।

कई बच्चों के संक्रमित होने की फैली सूचना-
रविवार को जयपुर शहर के दो नामी स्कूलों के 9 बच्चों के संक्रमित होने की सूचना फैली है। इनमें से एक स्कूल की जयपुर शहर में दो शाखाएं हैं। इन तीनों स्कूलों के प्रशासन से संपर्क करने पर जवाब मिला कि उनके यहां इतने बच्चों के संक्रमित होने की कोई जानकारी नहीं है। वहीं, जयपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रथम डॉ.नरोत्तम शर्मा ने कहा कि उनके पास एक साथ किसी एक स्कूल के 8 बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी नहीं है।

प्रदेश में कोरोना के 82 नए पॉजिटिव-
राजस्थान में एक बार फिर कोरोना संक्रमण में बड़ी कमी दर्ज की गई है। रविवार को 82 नए कोरोना मरीज सामने आए, जबकि कोरोना से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई। 16 जिलों में कोरोना का एक भी नया पॉजिटिव नहीं मिला। एक्टिव केस भी अब घट कर 1 हजार 245 रह गए हैं।

यहां नहीं मिले संक्रमित-
बांसवाड़ा, भरतपुर, चूरू, दौसा, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, जैसलमेर, जालौरए झुंझुनूं, करौली, पाली, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही व टोंक में एक भी नया कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला।

यहां मिले कोरोना मरीज-
कोरोना के जयपुर से 23, जोधपुर से 17, भीलवाड़ा 9, कोटा 7, उदयपुर 7, राजसमंद 3, अजमेर 3, डूंगरपुर 3, नागौर 2, अलवर 1, बारां 1, बाड़मेर 1, बीकानेर 1, बूंदी 1, चितौडग़ढ़ १, धौलपुर 1 और झालावाड़ में एक नया मरीज मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो