राजस्थान में एक दिन में मिले 215 नए कोरोना पॉजिटिव, अकेले डूंगरपुर जिले से आए 50 मरीज

राज्य में एक बार फिर कोरोना विस्फोट दर्ज हुआ है। बुधवार को एक ही दिन में 215 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे के साथ आम लोगों में भी चिंता बढ़ने लगी है।

By: kamlesh

Published: 03 Mar 2021, 09:22 PM IST

जयपुर। राज्य में एक बार फिर कोरोना विस्फोट दर्ज हुआ है। बुधवार को एक ही दिन में 215 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे के साथ आम लोगों में भी चिंता बढ़ने लगी है। एक ही दिन में 100 से ज्यादा मरीज बढ़े हैं, जबकि मंगलवार को राज्य से 102 नए मरीज मिले थे। सबसे ज्यादा चिंताजनक हालात डूंगरपुर जिले में दिखे, जहां से एक दिन में 50 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं एक्टिव केस में भी बढ़ोतरी कोरोना से मिलने वाली राहत पर पानी फेर रही है। राज्य में मंगलवार को जहां 1340 एक्टिव केस थे, बुधवार को 1470 इनकी संख्या पहुंच गई। हालांकि 12 जिले ऐसे भी हैं, जहां से नए कोरोना पॉजिटिव नहीं मिले हैं। इस दिन कोरोना से कोई मौत दर्ज नहीं हुई है।

यहां से नहीं मिले मरीज
भरतपुर, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, जैसलमेर, झालावाड़, करौली, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, सीकर और टोंक से कोई नया मरीज नहीं मिला।

यहां मिले संक्रमित
कोरोना के डूंगरपुर से 50, जयपुर 40, जोधपुर 19, उदयपुर 18, राजसमंद 16, अजमेर 14, कोटा 11, बाड़मेर 9, भीलवाड़ा 8, बांसवाड़ा 5, हनुमानगढ़ 5, जालौर 4, झुंझुनूं 4, बारां 3, नागौर 2, धौलपुर 2, पाली 1, सिरोही 1, दौसा 1, श्रीगंगानगर 1, अलवर से एक नया मरीज मिला है।

डूंगरपुर में कोरोना ब्लास्ट, 50 नए पॉजिटिव
डूंगरपुर. वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर बढ़ती लापरवाही के दुष्परिणाम एक बार फिर सामने आने लगे हैं। बुधवार को डूंगरपुर जिले में 50 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि पूरे प्रदेश में नए पॉजिटिव की संख्या 215 रही। इन 50 मरीजों में से भी अकेले सागवाड़ा कस्बे के बोहरावाड़ी क्षेत्र से 41 मरीज चिन्हित हुए हैं। इससे प्रशासन और चिकित्सा महकमे मेे हडक़ंप मच गया। उपखंड अधिकारी ने बोहरावाड़ी क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी जोन घोषित कर दिया है।

coronavirus COVID-19

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned