टोल नाकों पर दबिश देकर 231 किलो अफीम, 58 क्विंटल डोडा चूरा पकड़ा

नारकोटिक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, नाकाबंदी में मिली सफलता

By: jagdish paraliya

Published: 02 Jun 2020, 05:11 PM IST

कार, बस व ट्रक चालक गिरफ्तार, वाहन जब्त
कोटा. चित्तौडग़ढ़ केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग कोटा व चित्तौडग़ढ़ टीम ने बड़ी कार्रवाई कर २३१ किलो अफीम और ५८ क्विंटल डोडा चूरा पकड़ा है।
टीम ने रविवार देर रात कोटा-उदयपुर हाइवे पर स्थित बस्सी टोल नाके के पास एक लग्जरी कार से २०६ किलो ३३० ग्राम अफीम और सोमवार शाम चित्तौडग़ढ़ जिले के धिनवा नाके के निकट से लक्जरी बस के केबिन से २५ किलो २५० ग्राम अफीम बरामद की। टीम ने दोनों चालकों को गिरफ्तार कर कार व बस जब्त कर ली है।
वहीं शाम को बूंदी जिले के हिण्डोली में किशोरपुरा टोल नाके के पास एक ट्रक से ५८ क्विंटल डोडा चूरा जब्त किया। जब्त अफीम की बाजार कीमत २.२५ करोड़ से ज्यादा है। उप आयुक्त विकास शर्मा ने बताया कि सूचना पर रविवार रात बस्सी टोल नाके के समीप एक लग्जरी कार को रुकवा कर तलाशी ली तो उसमें दो थैलों में २०६ किलो ३३० ग्राम अफीम मिली। जिसकी कीमत २ करोड़ ६ लाख रुपए आंकी गई है। इस मामले में बलवंत नगर निवासी लालचंद धाकड़ से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के आधार पर टीमें अन्य आरोपियों की तलाश कर रही हैं।
उप आयुक्त ने बताया कि एक अन्य टीम ने निम्बाहेड़ा मंगलवाड़ मार्ग पर धिनवा टोल नाके के निकट बेंगलूरू से आ रही एक लग्जरी बस को रुकवाकर जांच की तो चालक के केबिन से २५ किलो २५० ग्राम अफीम मिली। इस पर टीम ने चालक जोधपुर के जाजिवाल विश्निया निवासी रामपाल विश्नोई (३५) को गिरफ्तार कर लिया। बरामद अफीम की कीमत करीब २६ लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है।

हल्दी के कट्टों में छिपा रखा था 58.20 क्विंटल डोडा चूरा
उप आयुक्त ने बताया कि बूंदी जिले के हिण्डोली के किशोरपुृरा टोल नाके पर विभाग की टीम ने एक ट्रक को रुकवाया। जिसकी बिल्टी 25 टन हल्दी की थी। नागपुर से रामदेवरा जा रहे ट्रक में चालक ही था। टीम को शक हुआ तो ट्रक को कोटा ले लाई। जहां तलाशी में ट्रक में साबुत हल्दी के 303 कट्टों के बीच छिपाए 291 कट्टों में 5,820 किलो डोडा-चूरा मिला। ट्रक चालक जोधपुर की शेरगढ़ तहसील के गांव तुकलां निवासी महेश कुमार विश्नोई को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया।

Show More
jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned