scriptएक क्लिक में यहां पढ़ें प्रदेशभर की बड़ी खबरें | 24 April Rajasthan Top News in Hindi : Big News in Hindi | Patrika News

एक क्लिक में यहां पढ़ें प्रदेशभर की बड़ी खबरें

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2019 07:03:42 pm

Submitted by:

rohit sharma

एक क्लिक में यहां पढ़ें प्रदेशभर की बड़ी खबरें

Big News

Big News

Big News
बेटे के लिए बाप वोट नहीं मांगेगा तो कौन मांगेगा

राजस्थान में चुनाव प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने बुधवार को जोधपुर के फलोदी में जनसभा को संबोधित किया। सीएम गहलोत ने कहा कि जोधपुर दौरे पर आए पीएम मोदी ( PM Narendra Modi ) मेरी बहुत तारीफ करके गए। मैं बेटे के लिए गलियों में घूम रहा हूं। अरे, बेटे के लिए बाप नहीं घूमेगा तो कौन घूमेगा।
मोदी ने मेरे बारे में कई बातें कही, मैं उनको माकूल जवाब दे चुका हूं। यह व्यक्तव्य बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फलोदी के गौरव पथ पर आयोजित कांग्रेस की जनसभा में मोदी पर पलटवार करते हुए दिया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा सोशल मीडिया से लोगों को गुमराह कर रही है। न कालाधन लाए, न मंहगाई कम हुई और न ही रोजगार मिले। देश में हिंसा व घृणा का माहौल बन गया है। देश में लोकतंत्र खतरे में है।
Big News
गर्मी से बेहाल राजस्थान, चला गर्म हवाओं का दौर

बीते सप्ताह मौसम ( Rajasthan Weather ) में आए बदलाव के बाद अब राजस्थान में फिर भीषण गर्मी पड़ रही है। प्रदेश में इन दिनों पारा 43 डिग्री से ज्यादा पहुंच गया है। भीषण गर्मी का असर बुधवार को भी दिखाई दिया। राजधानी समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में बुधवार को दिनभर गर्म हवाएं चली। वहीं, शाम को भी हवाओं में गर्माहट बरकरार रही। मौसम विभाग की धूलभरी हवा चलने की संभावना के चलते प्रदेश के कई इलाकों में शाम होते ही धूल भरी हवाओं का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश के श्रीगंगानगर के मिर्जेवाला क्षेत्र में धूल भरी तेज आंधी का दौर चला जिससे पूरे क्षेत्र में धूल का गुबार ( Dust Storm ) फैल गया है।
Big News
राहुल गांधी राजस्थान दौरा

राजस्थान में चुनाव प्रचार बंद होने के अंतिम सप्ताह में पार्टियां धुंआधार रैली करने में जुट गई है। चुनावी प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) 25 अप्रेल को राजस्थान आएंगे। राहुल यहां तीन रैलियां करेंगे। राहुल गांधी के तय कार्यक्रम के अनुसार वे 25 अप्रेल को अजमेर, जालोर और कोटा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
Big News
शाह राजस्थान में करेंगे 5 चुनावी शाह

लोकसभा चुनाव की तैयारी के चलते राजस्थान में BJP दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतार रही है। हाल ही में PM मोदी की सभा तय होने के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) की सभाओं का कार्यक्रम भी तय हो गया है। अमित शाह राजस्थान में 5 चुनावी सभा ( Amit Shah Jansabha in Rajasthan ) के साथ एक रोड शो करेंगे।
जाेधपुर लाेकसभा सीट ( Jodhpur Lok Sabha constituency ) पर भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ( gajendra singh shekhawat ) के पक्ष में अमित शाह 26 अप्रेल को रोड शो करेंगे। शाह का रोड शो केवल जोधपुर में ही होगा। शाह 26 अप्रेल को दोपहर में जालोर के रामसीन में सभा करने के बाद शाम को जोधपुर में रोड शो करेंगे। इसके अलावा 30 अप्रेल को भरतपुर व दौसा तथा तीन मई को अलवर व झुंझुनूं में सभा करेंगे।
Big News
अपरहण मामले में प्रदर्शनकारियों ने दी सीकर बंद की चेतावनी

राजस्थान के सीकर जिले का चर्चित दुल्हन अपहरण मामला दुल्हन के मिल जाने के बाद भी नहीं थमा है। दुल्हन अपहरण मामले ( Sikar Kidnapping Case ) में एक नया मोड़ आ गया है। मामले में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों के लोग कलक्ट्रेट पर पहुंच गए। जहां प्रदर्शनकारियों ने पहले तो कलक्ट्रेट के सामने रास्ता जाम करने की कोशिश की, बाद में अपनी मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। मामले में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर सर्व समाज बुधवार दोपहर से कलेक्ट्रेट पर धरना देकर बैठा है। उन्होंने जांच अधिकारी को हटाने की मांग को लेकर कल यानी गुरुवार से अनिश्चितकाल के लिए सीकर बंद की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो