कोरोना ने नौसेना को लिया चपेट में, 26 नौसैनिक संक्रमित

आइएनएस आंग्रे में थे सभी नौसैनिक, पंजाब में एसीपी की मौत

 

By: anoop singh

Published: 18 Apr 2020, 10:16 PM IST

नई दिल्ली. देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चपेट में अब भारतीय नौसेना भी आ गई है। मुंबई के वेस्टर्न नेवल कमांड में 26 नौसैनिक संक्रमित पाए गए। ये सभी नौसैनिक आइएनएस आंग्रे में थे। इनका इलाज नौसेना के अस्पताल में चल रहा है। इसके बाद आइएनएस आंग्रे को संक्रमित जोन घोषित कर पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है। दूसरी ओर, देश में अब तक कुल करीब 15 हजार संक्रमित व 505 लोगों की मौत हो चुकी है।
हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने 14792 संक्रमित और 488 मौत की ही पुष्टि है। वहीं, पंजाब के लुधियाना के एसीपी अनिल कोहली की शनिवार को कोरोना से मौत हो गई। इसी तरह, पुणे के एक अस्पताल के चिकित्सक को भी कोरोना की पुष्टि हुई। उधर, पंजाब के जालंधर स्थित एक निजी विश्वविद्यालय का एक छात्र संक्रमित पाया गया। विवि में करीब 3200 विद्यार्थी फंसे हुए हैं।
22 जिलों में 14 दिनों से कोई पॉजिटिव नहीं
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कर्नाटक के कोडगु में पिछले 28 दिनों से पॉजिटिव केस नहीं मिला। देश के 12 राज्यों के 22 जिलों में पिछले 14 दिनों कोई संक्रमित नहीं मिला। इनमें बिहार के लखीसराय, गोपालगंज व भागलपुर, राजस्थान के धौलपुर व उदयपुर और जम्मू-कश्मीर का पुलवामा शामिल है।
स्वास्थ्यकर्मी की मौत पर 1 करोड़ मुआवजा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए शनिवार को बड़ी घोषणा की। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान स्वास्थ्यकर्मी की मौत होने पर परिवार को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपए का मुआवजा देगी। वहीं, संक्रमण की वजह से पुलिसकर्मी, सिविल डिफेंस आदि की मौत पर उनके परिजनों को भी मदद दी जाएगी।
मौलाना साद के खिलाफ धारा 304 के तहत भी केस दर्ज
नई दिल्ली. निजामुद्दीन तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने मरकज के मुखिया मौलाना साद पर शिकंजा कस दिया है। मौलाना साद व जमात प्रबंधन के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा 304 भी जोड़ दी है। धारा 304 को जोडऩे के बाद आरोपितों को अग्रिम जमानत मिलना मुश्किल हो सकता है। वहीं, विदेशी जमातियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इससे पहले तबलीगी जमात प्रबंधन के खिलाफ महामारी एक्ट की धारा समेत आइपीसी की कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। प्रबंधन पर आपराधिक षड्यंत्र का मामला पहले से ही दर्ज है।

Corona virus
anoop singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned