scriptबेटी ने फोन कर कहा- पति और ससुराल वाले जान से मारने की साजिश रच रहे हैं, फिर सामने आया खौफनाक मंजर | 26 Year Old Married Woman Tortured And Murdered For Dowry | Patrika News

बेटी ने फोन कर कहा- पति और ससुराल वाले जान से मारने की साजिश रच रहे हैं, फिर सामने आया खौफनाक मंजर

locationजयपुरPublished: Jun 17, 2019 11:34:29 am

Submitted by:

dinesh

Murdered For Dowry : आरोप है कि रविंद्र के विवाहेतर संबंध थे, जिसका विरोध करने पर पत्नी से मारपीट ( Wife Tortured ) भी करता था…

Murdered For Dowry
जयपुर/पावटा

प्रागपुरा थाना इलाके में दहेज के लिए एक युवक ने पत्नी को इंसुलिन का हाईडोज दे दिया, जिससे वह कोमा में चली गई। फिर एसएमएस अस्पताल में 15 दिन जिंदगी-मौत से जूझने के बाद रविवार को उसने दम तोड़ ( Murdered For Dowry) दिया। पीहर पक्ष ने पति पर दहेज प्रताडऩा व हत्या का मामला दर्ज कराया है।
इसलिए करता था पत्नी से मारपीट ( Torture to Wife )
पुलिस ने बताया कि गांव कांटी खेड़ी, महेंद्रगढ़ हरियाणा निवासी राजू सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इसके मुताबिक पीडि़त की पुत्री खुशबू उर्फ पुष्प (26) की शादी 2015 में प्रागपुरा क्षेत्र के कारोली गांव की ढाणी भोमसिंह वाली निवासी रविंद्र सिंह से हुई थी। आरोप है कि तभी से रविंद्र और अन्य ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए पुष्प को प्रताडि़त किया करने लगे। आरोप है कि रविंद्र के विवाहेतर संबंध थे, जिसका विरोध करने पर पत्नी से मारपीट ( Wife Tortured ) भी करता था।
बेवजह लगा दिया इंसुलिन का हाईडोज ( Insulin High Dose )
राजू सिंह ने बताया कि 29 मई को बेटी ने फोन कर कहा कि पति और ससुराल वाले उसे जान से मारने की साजिश रच रहे हैं। अगले दिन वह बेटी के ससुराल पहुंचा जहां पुष्प ने बताया कि रविंद्र ने बेवजह उसे इंसुलिन का हाईडोज दे दिया। इसके बाद वह बेहोश हो गई।
मेडिकल बोर्ड से कराया पोस्टमार्टम
पीहर पक्ष वालों ने पुष्प को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया दिया। अस्पताल में करीब 15 दिन तक वह कोमा में ही रही। इसके बाद रविवार को उसने आखिरकार दम तोड़ दिया। एसएमएस अस्पताल में डा. एनएल डिसानिया की अगुवाई में गठित मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा शव पीहर पक्ष को सौंप दिया है।
वहीं दूसरी ओर हरमाड़ा थाना इलाके में जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर रविवार सुबह सडक़ किनारे खड़े ट्रेलर से कार टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार में सवार तीन महिलाओं की मौत हो गई तथा दो जने गंभीर रूप से घायल हो गए। दौलतपुरा निवासी संतोषदेवी शर्मा (50) पत्नी अशोक शर्मा अपने पुत्र भारत (30), पुत्री पूजा (24) दोहिते महावीर (3) व पड़ौसी मधु शर्मा (32) पत्नी लोकेश के साथ मनोहरपुर स्थित भैरूंजी धाम पर दर्शन करने के लिए जा रही थीं। बिलौची सीनियर सैकंडरी विद्यालय के सामने यह हृदय विदारक हादसा हुआ। टक्कर इतनी भीषण थी कि हादसे के दौरान कार का टायर फट गया और कार के आगे का हिस्सा पूरा पिचक गया। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना दौलतपुरा पुलिस चौकी को देकर कार में सवार लोगों को बाहर निकालने में जुट गए। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों की सहायता से घायलों को बाहर निकाला कर दूसरे वाहनों से कांवटिया व सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया। एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान संतोष व मधु ने दम तोड़ दिया। इस बीच कांवटिया अस्पताल में भर्ती पूजा ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। हादसे में गंभीर घायल भारत व महावीर एसएमएस अस्पताल में भर्ती हैं। दोनों ही हालत भी गंभीर बताई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो